फ्लिपकार्ट ला रहा अब अपना स्मार्टफोन?
इस रेंज में 5 टैबलेट उतारे गए थे जो इंटेल ऐटम प्रोसेसर पर रन करते थे और उनकी कीमत 5,999 रु से लेकर 15,999 रु के बीच थी।


नई दिल्ली  : मशहूर ई-कॉमर्स जायंट फ्लिपकार्ट भी अब स्मार्टफोन गेम में उतरने जा रहा है। कम्पनी के पेज पर Billion Capture+ नाम के एक स्मार्टफोन को लिस्ट किया गया है जिसपर से 15 नवंबर को परदा उठाया जाएगा। 

फ्लिपकार्ट पर लगे बैनर ( यहां देखें ) में इस फोन के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी दी गई है। इस फोन में ड्यूल कैमरे के साथ बोके मोड, सुपर नाइट 

मोड और डेप्थ ऑफ फील्ड इफेक्ट दिया जाएगा। इसमें फुल HD डिस्प्ले होगा, एक 'सुपीरियर प्रोसेसर' होगा और 'घंटों की बैटरी लाइफ' देने वाली बैटरी होगी। जो तस्वीर बैनर पर लगी है, उसके मुताबिक इस फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट होगा। 

इस फोन के साथ अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज मिलेगी और यह स्टॉक ऐंड्रॉयड 7.1 नूगा पर रन करेगा। कम्पनी का दावा है कि वह इस फोन के लिए 125 शहरों में 130 सर्विस सेंटर खोलेगी और कुछ लॉन्च ऑफर भी देगी। फ्लिपकार्ट बिलियन कैप्चर+ 15 नवंबर के बाद बिक्री के लिए उतारा जाएगा। 

फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन की सेल्स का बड़ा हिस्सा स्मार्टफोन्स से आता है। इसलिए फ्लिपकार्ट का खुद इस डोमेन में उतर आना रोचक है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब फ्लिपकार्ट ने अपना हार्डवेयर डिवाइस उतारने की कोशिश की हो। भारतीय ई-कॉमर्स कम्पनी ने इससे पहले 2014 में डिजिफ्लिप प्रो सीरीज के टैबलेट भी उतारे थे। 

इस रेंज में 5 टैबलेट उतारे गए थे जो इंटेल ऐटम प्रोसेसर पर रन करते थे और उनकी कीमत 5,999 रु से लेकर 15,999 रु के बीच थी। टैबलेट्स के मार्केट में आई गिरावट के चलते यह वेंचर कुछ खास नहीं चल पाया। लेकिन फ्लिपकार्ट कंज्यूमर हार्डवेयर में इस फोन के जरिये फिर वापसी कर रहा है जिसका नतीजा फोन आने के बाद ही पता चलेगा। 

अधिक बिज़नेस की खबरें

हैवलेट पैकर्ड एंटरप्राइजेज की मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेग व्हिटमैन का इस्तीफा, जानिये कौन हैं मेग व्हिटमैन..

अमेरिका की प्रमुख कंपनी हैवलेट पैकर्ड (एचपी) एंटरप्राइजेज की मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेग व्हिटमैन ने अपने पद ......