जल्द ही लॉन्च होगी सबसे सस्ती SUV, 30 KM/लीटर का देगी माइलेज
जल्द ही लॉन्च होगी सबसे सस्ती SUV, 30 KM/लीटर का देगी माइलेज


इंडियन ऑटो मार्केट में सस्ती कार से पहचान बनाने वाली कंपनी डेटसन (Datsun) ने अपनी नई SUV डेटसन गो क्रॉस का लॉन्चिंग डेट बता दी है. इस कार को इंडिया से पहले जकार्ता में 18 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि अब इसे नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च नहीं किया जाएगा. 

कंपनी इसे मार्च से अप्रैल के बीच में भारत लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने इस कार का नाम अब Datsun Cross कर दिया है. इस SUV की पहली झलक इंडोनेशिया में दिखी थी.

ऐसा माना जा रहा है कि डेटसन गो क्रॉस की भारत में कीमत करीब 4.5 लाख से शुरू हो सकती है. इसका टॉप मॉडल 6.8 लाख के करीब होगा. 

ऐसे में मारूति की सिलेरियो और महिंद्रा की KUV 100 को ये टक्कर दे सकती है. सिलेरियो 5 लाख और KUV 100 करीब 5.5 लाख से शुरू होती है. यानी Go Cross भारत की सबसे सस्ती SUV भी कहलाएगी. 

डेटसन गो क्रॉस को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22KM/L और डीजल का माइलेज 30KM/L के आसपास हो सकता है. 

इसमें 7 इंच की टचस्क्रीन वाला एडवांस स्टीरियो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ होगा. वहीं, पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर जैसे हाईटेक फीचर्स भी रहेंगे.


अधिक बिज़नेस की खबरें

राजधानी में लांच हुआ इंटेक्स का नया ‘द इन्फिनी 33 और इन्फिनी 3 स्मार्टफोन’, सस्ती कीमत में मिलेंगे महंगे फीचर्स ..

महंगी कीमत के फोन्स में मिलने सुविधाओं के साथ इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफोन द इन्फिनी ......