इस Trick से पता चलेगी हर मोबाइल की कॉल डिटेल
जिस ऐप के बारे में हम बात कर रहे हैं उसके जरिए आप 7 से लेकर 30 दिन तक की कॉल डिटेल पता लगा सकते हैं.


नई दिल्ली : यदि कोई आपसे किसी मोबाइल की पुरानी कॉल डिटेल निकालने के बारे में पूछे तो शायद आप इसके लिए मना कर दें. लेकिन यह मुमकिन है. जी हां, यहां हम आपको ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिससे आप किसी भी मोबाइल की पुरानी कॉल डिटेल का आसानी से पता लगा सकते हैं. अब यदि आपसे कोई मोबाइल की पुरानी से पुरानी कॉल डिटेल का पता लगाने के लिए कहे तो आप आसानी से पता लगा सकते हैं. इसके लिए लिए आपको सिर्फ मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड करना होगा. जिस भी मोबाइल की कॉल डिटेल आप चाहते हैं उसमें यह ऐप आपको डाउनलोड करना होगा.

फ्री में डाउनलोड होगा ऐप
जिस ऐप के बारे में हम बात कर रहे हैं उसके जरिए आप 7 से लेकर 30 दिन तक की कॉल डिटेल पता लगा सकते हैं. डिटेल बाकायदा पीडीएफ फाइल में ईमेल के जरिए आपको मिलेगी. जिस ईमेल का एड्रेस आप ऐप में देंगे, वहीं पर कॉल डिटेल आएगी. गूगल प्ले स्टोर से यह ऐप फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. डाउनलोड करने के बाद आपको कुछ परमीशन इसे देना होंगी. परमीशन देते ही मिनटों में आपको कॉल डिटेल मिल जाएगी.

ऐप ऐसे करेगा काम
अपने फोन में ऐप इंस्टॉल करने के बाद आप जिस भी नंबर की कॉल डिटेल प्राप्त करना चाहते हैं, वो नंबर आपको डालना पड़ता है. प्राइवेसी को लेकर यूजर कुछ परमिशन लेने के बाद ऐप काम करना शुरू कर देता है. बिल का मेल उसी आईडी पर आता है जो लॉगइन के दौरान दी गई होती है. इसमें डेट, टाइम, नंबर और कॉल ड्यूरेशन जैसी पूरी डिटेल होती है. इसके जरिए यूजर 7 दिन से 30 तक का कॉल डिटेल निकाल सकते हैं.

ये है ऐप
mubble app नाम का यह फ्री एंड्रायड ऐप है. 4.49MB वाले इस ऐप को Recharge Plans & Prepaid Bill भी कहा जाता है. यह 4.2 या इससे ऊपर के एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ऐप डेवलपर का दावा है कि इससे Airtel, Vodafone, Idea, JIO, BSNL, Aircel, Reliance, Docomo के अलावा अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स के नंबर्स की डिटेल निकाली जा सकती है.

बैलेंस और डाटा चेक कर सकेंगे
इस ऐप से यूजर्स अपना बैलेंस और डाटा चेक कर सकते हैं. लो डाटा बैलेंस होने पर ये रिमाइंडर भी देता है. यहां से आप किसी भी मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करा सकते हैं.

अधिक बिज़नेस की खबरें