हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की नई 125सीसी सुपर स्प्लेंडर बाइक
देश की नंबर 1 टू-वीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में नई 125सीसी कम्युटर बाइक, सुपर स्प्लेंडर को लॉन्च कर दिया है।


नई दिल्ली : देश की नंबर 1 टू-वीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में नई 125सीसी कम्युटर बाइक, सुपर स्प्लेंडर को लॉन्च कर दिया है। नई दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 57,190 रुपए रखी गई है। सुपर स्प्लेंडर के पुराने मॉडल से अगर इसकी तुलना करें तो इसमें कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

यूथ फोकस्ड है हीरो की नई बाइक 
युवा प्रफेशनल्स को ध्यान में रखते हुए हीरो ने इसे बनाया है। नई सुपर स्प्लेंडर में बेहतर डिज़ाइन और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। हीरो ब्रैंड पर लोग इतना विश्वास करते हैं कि घरेलू मोटरसाइकल मार्केट में इसका अकेले ही 50 पर्सेंट से ज्यादा मार्केट शेयर है। इस मोटरसाइकल को दिसंबर 2017 में अनवील किया गया था। 

लॉन्च पर क्या बोले कंपनी के अधिकारी 
नई सुपर स्प्लेंडर की लॉन्चिंग पर हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के सेल्स ऐंड कस्टमर केयर हेड, अशोक भसीन के मुताबिक, भारत में बेची जाने वाली हर दूसरी मोटरसाइकल हीरो की है। 125सीसी सेगमेंट की बात करें तो घरेलू बाजार में हीरो का मार्केट शेयर 55 पर्सेंट से अधिक है। मार्केट लीडरशिप को बरकरार रखने के लिहाज से सुपर स्प्लेंडर का नया अवतार लाया गया है। 

देखने को मिलेंगे कई कॉस्मेटिक बदलाव 
सुपर स्प्लेंडर के इस नए मॉडल का लुक प्रीमियम है और इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। सीट प्रोफाइल को अंडर सीट स्टोरेज से अपडेट किया गया है। इसके साथ ही साइड यूटिलिटी बॉक्स और वाइड रियर टायर भी इसमें देखने को मिलेगा। 

पांच कलर आॅप्शंस के साथ आई है बाइक 
इस नई मोटरसाइकल में मफलर पर क्रोम कवर, स्लीक टेल लाइट और अपडेटेड ग्राफिक्स हैं। कंपनी हीरो मोटोकॉर्प सुपर स्प्लेंडर को पांच कलर आॅप्शंस, पर्पल, ब्लैक विद रेड, ब्लैक विद सिल्वर, लाल और ग्रे कलर्स में लाई है। 

इंजन, पावर और स्पेसिफिकेशंस 
हीरो की नई Super Splendor में 125 सीसी TOD (Torque-on-Demand) इंजन दिया गया है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसका नया इंजन पुराने मॉडल के इंजन से ज्यादा पावरफुल है। यह 7,500 आरपीएम पर 11.4 पीएस का पावर और 6,000 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। 

ईंधन खपत कम करने वाली तकनीक 
इतना ही नहीं, हीरो की इस नई मोटरसाइकल में आई3एस यानी आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम तकनीक भी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक के होने से सिटी राइडिंग के दौरान बाइक का माइलेज अच्छा आएगा। दरअसल, इस तकनीक की मदद से ट्रैफिक जाम वगैरह में न्यूट्रल मोड पर खड़े रहने के दौरान बाइक का इंजन अपने आप ही बंद हो जाएगा। इससे बेवजह ईंधन की खपत नहीं होगी। 

इन बाइक्स से भारत में होगा मुकाबला 
नई Super SPlendor का भारत में होंडा सीबी शाइन, बजाज डिस्कवर 125 और यामाहा सलूटो आदि बाइक्स से होगा।

अधिक बिज़नेस की खबरें