टैग:#Nokiamobiles, Nokia6priceinindia, #Nokia6Price, #Nokia6, #Nokia
Nokia 6 का 3 जीबी रैम वेरियंट हुआ सस्ता
नोकिया 6 के 3 जीबी रैम वेरियंट के सिल्वर और ब्लैक वर्ज़न छूट के साथ उपलब्ध है।


नई दिल्ली : नोकिया 6 के 3 जीबी रैम वेरियंट की कीमत भारत में कम हो गई है। बता दें कि नोकिया 6 का यह वेरियंट पिछले साल जून में 14,999 रुपये में लॉन्च हुआ था। अब यह स्मार्टफोन 13,499 रुपये में अमेज़न इंडिया पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। बता दें कि एचएमडी ग्लोबल ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2018 में नोकिया 6 (2018) ऐंड्रॉयड वन हैंडसेट लॉन्च किया था। शायद, यही कारण है कि नोकिया 6 के 3 जीबी रैम वेरियंट के दाम में कटौती की गई है। नोकिया का यह फोन अब रेडमी नोट 5 और हॉनर 7एक्स को ज़्यादा कड़ी टक्कर देगा।

नोकिया 6 के 3 जीबी रैम वेरियंट के सिल्वर और ब्लैक वर्ज़न छूट के साथ उपलब्ध है। अमेज़न इंडिया ऐक्सचेंज ऑफर के तहत 12,111 रुपये की छूट भी दे रही है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि एचएमडी ग्लोबल के स्मार्टफोन पर की गई कटौती सीमित समय के लिए है या नहीं। 

ड्यूल सिम नोकिया 6 को ऐंड्रॉयड नूगा के साथ लॉन्च किया गया था, हालांकि जनवरी के आखिर में फोन को ऐंड्रॉयड 8.0 पर अपडेट किया गया था। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है। ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर है। सेल्फी और वीडियो के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर है। दोनों सेंसर का अपर्चर एफ/2.0 है। 

नोकिया 6 के 3 जीबी रैम वेरियंट में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाना संभव है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए गए हैं। हैंडसेट में एक फ्रंट फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके अलावा, फोन में डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर और 3000 एमएएच बैटरी है। 

नोकिया 6 के 4 जीबी रैम वेरियंट में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। इस वेरियंट को 16,999 रुपये में पिछले महीने लॉन्च किया गया और यह फ्लिपकार्ट पर मिलता है। 

अधिक बिज़नेस की खबरें