फेसबुक अकाउंट बंद करने वाले यूजर्स की बढ़ोतरी नहीं : मार्क जकरबर्ग
फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कांग्रेस में दो दिन की सुनवाई के दूसरे दिन यह बात स्वीकारी.


नई दिल्ली : फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद भी अकाउंट बंद करने वाले यूजर्स की संख्या में ज्यादा इजाफा नहीं देखा गया है, ऐसा कहना है फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग का. फेसबुक के 8 . 7 करोड़ से अधिक के उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा से छेड़छाड़ वाले कैंब्रिज एनालिटिका प्रकरण के बावजूद लोगों ने अपना खाता बंद करने में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई है. फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कांग्रेस में दो दिन की सुनवाई के दूसरे दिन यह बात स्वीकारी.

जब कांग्रेस की सदस्य डाना लुइस डिगेटे ने कहा कि कैंब्रिज एनालिटिका को लेकर खुलासों के बाद से फेसबुक ने उसके अकाउंट बंद करने वाले यूजर्स की संख्या में कोई ज्यादा बढोत्तरी महसूस नहीं की है , तो उन्होंने कहा , ‘हां.’ 

उन्होंने कहा कि प्रकरण के बाद एप की शुरुआत में फेसबुक ऐसा टूल डालने वाला है जो सीधे ‘सेटिंग’ में ले जाएगा और लोगों को चुनने का मौका देगा कि वह सेटिंग को कैसा रखना चाहते हैं. 

टिप्पणियां बता दें कि इससे पहले जकरबर्ग ने कहा कि मैं अपनी गलतफहमी की जिम्मेदारी लेता हूं. मुझे मालूम है कि हमनें अपनी जिम्मेदारी के बारे में व्यापक रूप से नहीं सोचा और यह एक बड़ी गलती है. उन्होंने कहा कि यह मेरी गलती थी और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं. मैनें फेसबुक शुरू किया था, मैं इसे चलाता हूं और यहां जो भी होता है इसके लिए मैं साफ तौर पर जिम्मेदार हूं.

अधिक बिज़नेस की खबरें