तेल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, दिल्ली-मुंबई में ये हैं आज के दाम
File Photo


मुंबई, पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को फिर पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है. शनिवार को जहां दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. वहीं रविवार को 14 पैसे और बढ़कर कीमत 81.82 रुपये पर पहुंच गई. दूसरी तरफ डीजल 29 पैसे बढ़कर 73.53 रुपये लीटर हो गया है. उधर, मुंबई में पेट्रोल 14 पैसे बढ़कर 87.29 रुपये लीटर और डीजल 31 पैसे बढ़कर 77.06 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

बता दें कि गुरुवार को केंद्र सरकार ने तेल की कीमतों में 2.50 रुपये तक की राहत का ऐलान किया था, जिसके बाद कई राज्यों ने भी अपनी ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का ऐलान किया. केंद्र और राज्यों के इस फैसले के बाद देशभर में तेल की कीमतों में न्यूनतम 2.50 रुपये और अधिकतम 5 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि सरकार द्वारा तेल की कीमतों में राहत के ऐलान के बाद शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी.

इसके बाद शनिवार को फिर से दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली. शनिवार को शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे का बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 81.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल 29 पैसे चढ़कर 73.24 रुपये प्रति लीटर रहा.

मुंबई: 
शनिवार को मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में भी 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा होने से यहां इसकी कीमतें 87.15 रुपये प्रति लीटर हो गई थीं. हालांकि मुंबई में लोगों को डीजल ने कुछ राहत दी थी. यहां डीजल के दामों 70 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई थी. इससे शनिवार को यहां डीजल की कीमतें 76.75 रुपये प्रति लीटर हो गए थे.

अधिक बिज़नेस की खबरें