Google ने लॉन्च किए Pixel 3 और Pixel 3 XL, भारत में इतनी होगी कीमत
File Photo


Google ने Pixel 3, Pixel 3 XL के साथ Home Hub, Pixel Slate को भी लॉन्च किया है. Google Pixel 3 स्मार्टफोन में 5.5 इंच का OLED डिस्प्ले है. वहीं, Pixel 3 XL में 6.3 इंच का नॉच्ड OLED डिस्प्ले है. Pixel 3, Pixel 3 XL ये दोनों ही स्मार्टफोन जस्ट ब्लैक, क्लीयरली व्हाइट और नॉट पिंक कलर में आएंगे. ग्लास बैक के साथ दोनों ही स्मार्टफोन में मैट फिनिश होगा. Pixel 3, Pixel 3 XL में लेटेस्ट Android 9 Pie+ Google असिस्टेंट होगा.

भारत में 1 नवंबर को लॉन्च होंगे Pixel 3, Pixel 3 XL
Google Pixel 3 के प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं. इस फोन के बेस वैरिएंट की कीमत 799 डॉलर होगी. अमेरिका समेत कुछ दूसरे मार्केट्स में इसकी रिटेलिंग 18 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं, भारत में Pixel 3, Pixel 3 XL 1 नवंबर को लॉन्च होंगे. इन दोनों स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा और ये 4GB रैम, 64GB या 128GB के स्टोरेज ऑप्शन में आएंगे. स्मार्टफोन में ड्यूल फ्रंट फायरिंग स्टीरियो स्पीकर्स होंगे. Pixel 3 में 2,915 mAh की बैटरी होगी. साथ ही इसमें Qi वायरलेस चार्जिंग होगी. वहीं, Pixel 3 XL में 3,430 mAh की बैटरी होगी. Pixel 3 और Pixel 3XL में केवल डिस्प्ले साइज और बैटरी का अंतर होगा.

भारत में इतनी होगी Pixel 3 और  Pixel 3 XL की कीमत

भारत में 64GB स्टोरेज वाले Pixel 3 की कीमत 71,000 रुपये होगी. वहीं, 128GB वाला Pixel 3 भारत में 80,000 रुपये में मिलेगा. जबकि 64GB वाले Pixel 3 XL की कीमत 83,000 रुपये होगी. 128GB वाला Pixel 3 XL 92,000 रुपये में मिलेगा.

वायरलेस चार्जिंग के लिए लॉन्च किया Pixel Stand
Google ने वायरलेस चार्जिंग के लिए Pixel Stand भी लॉन्च किया है. आप इसे अपनी वॉयस से भी कंट्रोल कर सकेंगे. Pixel Stand की कीमत 79 डॉलर है. Pixel 3, Pixel 3 XL में कॉल आने पर जब आप स्क्रीन कॉल (Screen Call) को टैप करेंगे तो यह ऑटोमैटिक कॉल का ऑन्सर देगा और पूछेगा कि कौन और किसलिए कॉल कर रहा है. यूजर Google से क्विक रिप्लाई भेजने या कॉल को स्पैम के रूप में मार्क करने के लिए भी कह सकता है.

इन स्मार्टफोन में इंटीग्रेट किया गया Google Lens
Pixel 3 और Pixel 3XL में लगा Motion AF लगातार मूविंग ऑब्जेक्ट को ट्रैक करेगा और अपना फोकस बनाए रखेगा. दूसरे फीचर स्माइल्स को ट्रैक करेंगे और जब भी आप मुस्करा रहे होंगे यह ऑटोमैटिक तरीके से पिक्चर लेगा. Google ने Pixel डिवाइसेज में AR स्टीकर्स लाने के लिए Marvel और Childish Gambino के साथ साझेदारी की है. इस फीचर को पुराने पिक्सेल फोन में भी लाया जाएगा. Pixel 3, Pixel 3 XL में ड्यूल फ्रंट कैमरा होंगे, जो कि बड़ी आसानी से ग्रुप सेल्फी और वाइड एंगल फोटो को खींच सकेंगे. Google Pixel 3, Pixel 3 XL खरीदने वाले यूजर्स को फ्री में 6 महीने के लिए YouTube म्यूजिक का मजा मिलेगा. Google Pixel 3 और Pixel 3 XL में Google lens सपोर्ट को इंटीग्रेट किया गया है.

599 डॉलर में मिलेगी Pixel Slate
Google ने नई Pixel स्लेट लॉन्च की है. इसमें बिल्ट-इन वायरस प्रोटेक्शन दिया गया है. Pixel स्लेट YouTube TV के 3 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आ रही है. Pixel स्लेट फोलियो केस में कीबोर्ड को सपोर्ट करेगी. इसके फोलियो स्टैंड को पूरी तरह एडजस्ट किया जा सकेगा. आप Pixel स्लेट को अपनी सहूलियत के हिसाब से एडजस्ट कर सकेंगे. Google की Pixel स्लेट ChromeOS पर चलेगी. Pixel स्लेट में आप कीबोर्ड की मदद से आसानी से टाइप कर सकेंगे. Pixel स्लेट की कीमत 599 डॉलर होगी. Pixel स्लेट की-बोर्ड की कीमत 199 डॉलर होगी. वहीं, Pixel बुक पेन की कीमत 99 डॉलर होगी.

आपके लिए बेस्ट किचेन पार्टनर साबित होगा Google Home Hub
Google Home Hub यूजर की वॉयस रिकॉग्नाइज (आवाज पहचानेगा) करेगा. Home Hub रेसिपी बनाने में भी आपकी मदद करेगा. Google का दावा है कि Home Hub आपके लिए बेस्ट किचेन पार्टनर साबित होगा. Home Hub यूजर के लिए वीडियो और ऑडियो भी प्ले करेगा. Home Hub, YouTube प्रीमियम के 6 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आ रहा है. Home Hub आपके कमरे की लाइटिंग में भी ब्लेंड करने का काम करेगा. यह तेज रोशनी से आपको डिस्टर्ब नहीं करेगा. Home Hub आपके आसपास की लाइट को एनालाइज करेगा और उसी के हिसाब से डिस्प्ले की कलर टोन को सेट करेगा.

149 डॉलर होगी Home Hub की कीमत
Google Home Hub की कीमत 149 डॉलर होगी. अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में इसकी सेल 22 अक्टूबर से शुरू होगी. Home Hub में आप न केवल Google AI रिस्पांस को सुन सकेंगे, बल्कि देख भी सकेंगे. Google ने बताया कि पिछले साल Google Home की क्वेरीज 400 फीसदी से ज्यादा बढ़ गईं हैं. Maps, Youtube, कैलेंडर और फोटोज को Home Hub में इंटीग्रेट किया गया है और इन्हें आपकी आवाज से कंट्रोल किया जा सकेगा. यह 4 अलग-अलग कलर में उपलब्ध होगा. यूजर की प्राइवेसी को मेंटेन रखने के लिए Google ने Home Hub में कोई कैमरा नहीं दिया है. आपके स्मार्ट होम को कंप्लीट कंट्रोल देने के लिए Google Home Hub को Nest के साथ इंटीग्रेट किया गया है.

अधिक बिज़नेस की खबरें