अब WhatsApp ग्रुप में कर पाएंगे प्राइवेट रिप्लाई, लॉन्च हुआ नया फीचर
File Photo


वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर्स अपडेट कर रहा है. कंपनी ने स्टीकर फीचर रोलआउट करने के बाद अब प्राइवेट रिप्लाई फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे.

इस फीचर के जरिए आप ग्रुप चैट में बिना किसी दूसरे यूजर के जानकारी के ग्रुप में एक यूजर को रिप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी मैसेज को वॉट्सऐप ग्रुप में देखने के लिए तीन डॉट पर क्लिक कर सकते हैं और प्राइवेट रिप्लाई ऑप्शन को देख सकते हैं. प्राइवेट रिप्लाई ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद सेंडर के चैट विंडो में मैसेज ओपन हो जाएगा. यह फीचर रिप्लाई फीचर की तरह ही काम करेगा.

ऐसे कर सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल
सबसे पहले ग्रुप चैट को ओपन करें और फिर सेंडर के मैसेज को चुनें जिसे आप रिप्लाई करना चाहते हैं. इसके बाद तीन डॉट पर क्लिक करें और फिर आप आसानी से प्राइवेट में रिप्लाई कर पाएंगे. बता दें कि वॉट्सऐप का यह प्राइवेट रिप्लाई फीचर फीचर वर्जन 2.18.335 पर उपलब्ध है.

स्टीकर फीचर का ऐसे कर सकते हैं प्रयोग
वॉट्सऐप को अपडेट करने के बाद आप कोई भी चैट खोल लें. अगर आप आईओएस यूजर हैं तो टेक्स्ट फील्ड में स्टीकर आइकन नजर आएगा वहीं एंड्रॉयड यूजर्स को यह इमोजी आइकन में ही नजर आएगा. स्टीकर ओपन करने के लिए आपको '+' के साइन पर क्लिक करना होगा, जो ऊपर की ओर दिखाई देगा. जहां आपको व्हाट्सएप स्टीकर पैक मिलेगा. इन स्टीकर्स को डाउनलोड करने के लिए आपको इन पैक्स पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप इन स्टीकर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे.

अधिक बिज़नेस की खबरें