हिंदुस्तान बायो डीजल पंप न केवल किसानों के लिए बल्कि शहरी क्षेत्रों में भी फायदेमंद : नेहा पेंडसे
file photo


बिग बॉस की प्रतियोगी नेहा पेंडसे ने कहा है कि हिंदुस्तान बायो डीजल पंप न केवल किसानों के लिए बल्कि शहरी क्षेत्रों में भी फायदेमंद है। नेहा पेंडसे ने सोमवार को सांगली में वैदेही समूह के पहले हिंदुस्तान बायो डीजल पंप के शुभारंभ पर मीडिया के साथ बातचीत कर रही थीं।

हिंदुस्तान बायो डीजल पंप के बारे में बात करते हुए, पेंडसे ने कहा, “मैं दो साल से वैदेही समूह के साथ जुडी हुई हूँ! मैंने वैदेही नमक के साथ अपनी एसोसिएशन शुरू की थी, जिसके लिए मैंने एक टेलीविज़न कमर्शियल भी किया है, इसलिए महाराष्ट्रियन होने के नाते, मैं अपने साथी महाराष्ट्रीयनों को बढ़ावा देने में विश्वास करती हूं। मुझे लगता है कि यह बायो डीजल मेरे लिए भी पूरी तरह से बम्पर था क्योंकि मैं वास्तव में बाजार में इतनी दिलचस्प चीज की उम्मीद नहीं कर रही थी!”

“मुझे इस तरह के डीजल के बारे में जानकर बहुत आश्चर्य हुआ कि यह पर्यावरण के अनुकूल है, बजट के अनुकूल है और प्रदूषण के अनुकूल है, इसलिए मैं सोच रही हूँ कि यह  प्रोडक्ट अब तक बाजार में क्यों नहीं आया? लेकिन फिर भी मुझे खुशी है कि जिन लोगों के साथ मैं एसोसिएटड हूँ, वह बाजार में एक सुंदर प्रोडक्ट लेकर आ रहे हैं”

पेंडसे से जब पूछा गया कि क्या बायो डीज़ल पंप किसानों के लिए उनकी खेती की गतिविधियों के लिए अधिक फायदेमंद होगा, तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि न केवल किसान बल्कि मुद्रास्फीति एक ऐसी चीज है जो हर किसी को प्रभावित करती है! यह निश्चित रूप से किसानों को लाभान्वित करेगी लेकिन दिलचस्प चीज यह है कि मुझे लगता है यह रोजगार भी पैदा करेगी क्योंकि यह सब्जियों से बनेगा! वैदेही समूह के लोग आज यहाँ इसकी तकनीकी जानकारी देने आये है! मुझे लगता है कि ये बायो डीजल पंप न केवल किसानों के लिए उनकी खेती के लिए किफायती हैं, बल्कि इससे किसानों में रोजगार भी पैदा होगा, यह सभी के लिए एक फायेदा का सौदा हैं”

अधिक बिज़नेस की खबरें