लीक हुई दुनिया के पहले 5 कैमरे वाले स्मार्टफोन की डिटेल, जानें क्या होगा खास
file photo


इंटरनेट पर पिछले कई महीने से Nokia 9 PureView की जानकारी लीक हो रही है. अभी हाल ही में इस स्मार्टफोन का एक प्रमोशनल वीडियो लीक हुआ था, जिसमें इस फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी मिली थी, लेकिन एक बार फिर इस स्मार्टफोन का ग्राफिक्स से बनी तस्वीर लीक हो गई है, जिसमें Nokia 9 PureView के डिजाइन के बारे में जानकारी दी गई है.

लीक हुई तस्वीर में फोन के बैक पैनल पर पांच रियर कैमरा है, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि एक मेन सेंसर होगा दूसरा अल्ट्रा वाइड सेंसर, तीसरा टेलिफोटो सेंसर, चौथा डेफ्थ और मोनोक्रोम सेंसर होगा. इसके अलावा तस्वीर में एक LED फ्लैश भी नजर आ रहा है और इसके बैक पैनल पर एंड्रॉयड वन लिखा दिख रहा है.

वहीं इसके फ्रंट पैनल पर पतला बैजल और फिंगरप्रिंट पैटर्न नजर आ रहा है, जिसे देखने के बाद ऐसी उम्मीद है कि कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है. इसके अलावा फोन के फ्रंट पैनल के उपर फ्रंट कैमरे को भी देखा जा सकता है.

कंपनी 24 फरवरी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (2019) में एक इवेंट का आयोजन करने वाली है, जिसमें इस स्मार्टफोन को पेश कर सकती है. बता दें कि अभी हाल ही में इस स्मार्टफोन का प्रमोशन वीडियो लीक हुआ था, जिसमें जानकारी मिली थी कि Nokia 9 PureView में 5.99 इंच का नॉच लेस डिस्प्ले होगा, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. इसके अलावा इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकता है. यह फोन स्नैपड्रैगन 845 Soc प्रोसेसर से लैस होगा.

वहीं अगर फोन के अन्य स्पसिफिकेशन की बात करें तो Nokia 9 PureView में 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होने की उम्मीद है. यह एंड्रॉयड वन डिवाइस होगा जिसे Android 9 Pie के साथ रिलीज किया जाएगा.

अधिक बिज़नेस की खबरें