बजाज का इलेक्ट्रिक स्‍कूटर चेतक लॉन्‍च,  एक्‍स शो-रूम कीमत 1 लाख रुपये 
Bajaj Chetak scooter


नई दिल्‍ली : बजाज ऑटो कंपनी ने एक बार फिर मंगलवार को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर बजाज चेतक लॉन्च कर दिया है. करीब 14 साल बाद बजाज ने अपने ग्राहकों का ध्यान रखते हुए हुए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर निकाला है. गौरतलब है कि अक्टूबर, 2019 में कंपनी ने इस स्कूटर को पेश किया था. उम्मीद की जा रही है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की दौड़ में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक तेजी से अपनाएंगे।

15 जनवरी से बुकिंग
बजाज ऑटो ने मंगलवार को बहुप्रतीक्षित चेतक स्कूटर लॉन्च किया. इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये है. इसकी बुकिंग कल 15 जनवरी से शुरू होगी. रिपोर्ट के मुताबिक 2 हजार रुपये में कंपनी की वेबसाइट से चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक किया जा सकेगा. इस स्‍कूटर की बिक्री सबसे पहले पुणे में होगी. इसके बाद बेंगलुरु के अलावा अन्‍य शहरों में उपलब्‍ध होगी.

बुकिंग का तरीका
बजाज के ''चेतक'' स्कूटर की बुकिंग के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन ऑप्‍शन है. ऑनलाइन तरीके में बजाज चेतक की वेबसाइट https://www.chetak.com/ पर ऑप्‍शन मिलने की उम्‍मीद है जबकि ऑफलाइन में डीलर्स से बुकिंग की संभावना है.

कंपनी ने इसे दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया है. इसके ड्रम वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये, जबकि डिस्क ब्रेक वाले वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है. इसके अलावा  बजाज चेतक के साथ चार्जर आपको मुफ्त में दिया जाएगा और आप इसे घर के सॉकेट से ही चार्ज कर सकेंगे।

 उल्‍लेखनीय है कि सिंगल चार्ज में ये स्‍कूटर 95 किलोमीटर की दूरी तय कर लेगा। हालांकि, स्पोर्ट मोड में ड्राइव करने पर यह 85 किलोमीटर तक चल सकेगा। कंपनी स्कूटर पर ग्राहकों को 3 साल या 50 हजार किलोमीटर की वारंटी दे रही है।

अधिक बिज़नेस की खबरें