Mitron app ने बनाया रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड
प्रतीकात्मक फोटो


नई दिल्ली : चीनी ऐप  टिकटॉक को मात देने के लिए भारत में बनाए गए मित्रों ऐप ने लॉन्च के दो महीनों में ही एक नया कीर्तिमान बना डाला है. इसके साथ-साथ चिंगारी ऐप भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय होता जा रहा है. खुशखबरी की बात यह है कि मित्रों ऐप को फिलहाल गूगल प्ले स्टोर से करीब एक करोड़ लोगों ने अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर लिया है. 

वोकल फॉर लोकल पर बना ऐप
हालांकि ऐप को लेकर के शुरुआती महीनों में यह आरोप लगा था कि इसका सोर्स कोड एक पाकिस्तानी डेवलपर कंपनी से खरीदा गया है. हालांकि हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com से बात करते हुए ऐप के सह-संस्थापक शिवांक अग्रवाल और अनीश खंडेलवाल ने इन बातों को निराधार बताया. दोनों ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर वोकल फॉर लोकल पर वो काम कर रहे हैं. 

फिलहाल इस ऐप को लोगों की मांग के अनुरुप डेवलप किया गया है. इसके साथ ही हम स्थानीय कानून का भी पालन कर रहे हैं. प्ले स्टोर पर इस ऐप को फिलहाल 5 में से 4.5 रेटिंग मिली हुई है.

गूगल ने हटाया था प्ले स्टोर से
इस ऐप को लेकर काफी विवाद भी हो रहा था जिसे देखते हुए गूगल प्ले स्टोर ने अपने प्लेटफॉर्म से मित्रों ऐप को हटा दिया था. हालांकि इसके बाद प्राइवेसी में बदलाव करने के बाद गूगल ने प्ले स्टोर पर इसको वापस से डाल दिया था. हालांकि अब एक और देशी ऐप भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर होता जा रहा है. 

चिंगारी ने भी बनाया नया कीर्तिमान
लोगों ने चिंगारी ऐप को अपना पसंदीदा ऐप बना लिया है. लोगों में इस ऐप को लेकर उत्सुकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महज 15 दिनों में इस ऐप ने 1 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड के आंकड़े को पार किया है. 



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)

अधिक बिज़नेस की खबरें