फिज़ को लॉन्‍च कर पारले ऐग्रो ने अपने फ्रूट प्लस फिज़ पोर्टफोलियो में किया बड़ा बदलाव
देश की सबसे बड़ी भारतीय बेवॅरिज कंपनी पारले ऐग्रो अपने नए ड्रिंक बी-फिज़ के लॉन्‍च के साथ एक बार फिर बेवॅरिज कैटेगरी में बदलाव लाने के लिए तैयार है।


NEW DELHI: देश की सबसे बड़ी भारतीय बेवॅरिज कंपनी पारले ऐग्रो अपने नए ड्रिंक बी-फिज़ के लॉन्‍च के साथ एक बार फिर बेवॅरिज कैटेगरी में बदलाव लाने के लिए तैयार है। यह बेहद अनोखा और मॉल्ट के फ्लेवर वाला ताज़गीभरा सेब के रस के साथ कार्बोनेट युक्त ड्रिंक सभी उम्र के ग्राहकों के स्वाद के अनुभव में बदलाव लाने के लिए तैयार है। पारले ऐग्रो की ओर से बी-फिज़ उनके फ्रूट प्लस फिज़ पोर्टफोलियो में एक नयी अनुवृद्धि है, जिन्होंने एप्पी फिज़ के साथ इस कैटेगरी की सबसे पहले शुरुआत की थी। आक्रामक मार्केटिंग, बोल्ड पैकेजिंग और आकर्षक प्राइस पॉईंट के साथ यह कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक (सीएसडी) कैटेगरी में तहलका मचाने के लिए तैयार है। इस नए लॉन्च की पहुँच और जागरुकता को ज़्यादा व्यापक बनाने के लिए ब्रांड ने मेगा स्टार प्रियंका चोपड़ा जोनस को नेशनल ब्रांड ऐम्बेसडर के तौर पर शामिल किया है जबकि दक्षिण भारत के लिए जूनियर एनटीआर को ब्रांड ऐम्बेसडर के तौर पर लिया गया है।

 
बोल्ड लोगों के लिए एक ड्रिंक के तौर पर पेश बी-फिज़ का स्वाद अनोखा, बोल्ड और उर्जादायक है। इसके मॉल्ट फ्लेवर में बीयर की तरह जबरदस्त स्वाद है जबकि इसके एप्पल जूस का मीठा स्वाद सभी उम्र के ग्राहकों को पसंद आएगा। इसके साथ ही बी-फिज़ मार्केट में उपलब्ध सिंथेटिक फिज़ीड्रिंक की जगह एक सेहतमंद विकल्प के रूप में भी सबसे अलग है। इसके अलावा एक शक्तिशाली और लाल रंग की एकदम अलग और अनोखी पैकेजिंग इस हल्के और ताज़गीभरे ड्रिंक का बेधड़क अंदाज़ पेश करती है जिसका सेवन दिन या रात में किसी भी समय किया जा सकता है। 


इस उत्‍पाद की मार्केटिंग के लिए 40 करोड़ भारतीय रुपये के निवेश के साथ, पारले ऐग्रो अपने दमदार मार्केटिंग कैम्पेन के ज़रिए बी फिज़ के लिए ज़बरदस्त माहौल बनाने की कोशिश करेगी। इसकी शुरुआत दो नए कैंपेन के साथ होगी, एक में नेशनल मीडिया के लिए मेगास्टार प्रियंका चोपड़ा शामिल होंगी और दूसरे में दक्षिण भारत के मार्केट के लिए विशेष रुप से जूनियर एनटीआर नज़र आएंगे। इस कैंपेन को प्रभावी और नवाचारी प्रिंट, मोबाइल और डिजिटल एक्टिवेशन द्वारा जबरदस्त तरीके से समर्थन प्राप्त होगा। बी-फिज़ कुछ चुनिंदा शानदार टेलीविज़न कार्यक्रमों को स्पोंसर भी करेगा। प्रचार को पूरे आईपीएल सीजन के दौरान हॉटस्टार और यूट्यूब पर व्‍यापक पैमाने पर बढ़ावा दिया जाएगा। रोमांच और माँग को आगे बढ़ाने के लिए ब्रांड ने विभिन्न डायरेक्ट टू कन्ज्यूमर डिलीवरी ऐप्स के ज़रिए व्यापक स्तर पर प्रॉडक्ट की सैम्पलिंग की तैयारी की है। फिलहाल पारले एग्रो ने ऊँचे असर के लिए 96 शहरों में ओओएच की व्यवस्था भी कर ली है।  


इस लॉन्च पर प्रतिक्रिया देते हुए पारले ऐग्रो की जॉईंट मैनेजिंग डायरेक्टर और सीएमओ, नादिया चौहान ने कहा कि, “ग्राहकों के लिए बेहतर अनुभव के मामले में पारले ऐग्रो हमेशा अग्रणी रहा है। हमारी लगातार कोशिश होती है कि हम ग्राहकों के लिए रोमांच बढ़ाने वाला स्वाद और अनुभव पेश करें और बी-फिज़ बिल्कुल यही करता है। इसके साथ ही हमने बेहद खास तरीके से अपने 10 रुपए कीमत सीमा का ध्यान रखा है जो मार्केट में बेजोड़ है। इससे न सिर्फ हमें लॉकडाउन के बाद हमारे वितरण के मजबूत प्रयासों को व्यापक स्तर पर ले जाने में मदद मिलेगी बल्कि यह भी सुनिश्चित किया जा सकेगा कि बी-फिज़ बहुत बड़ी संख्या में ग्राहकों तक पहुँचे। हमारे सॉफ्ट लॉन्च को पहले ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और हम सभी मार्केट में बी फिज़ के साथ अधिकतम प्रभाव निर्माण करने के लिए उत्सुक हैं।”


बी-फिज़ के 160 एमएल एसकेयू की कीमत अविश्वसनीय रुप से केवल 10 रुपए रखी गई है। अनोखी पेशकश और ऊँचे दर्जे के पैकेजिंग के बावजूद पारले ऐग्रो उसकी प्रभावी कीमत को लेकर महत्वपूर्ण रुप से दृढ़ रहा है। 10 रुपए की शक्ति ने कंपनी के वितरण विस्तार को बड़े पैमाने पर आगे बढाया है और पारले एग्रो के लिए यह सबसे तेज़ी से विकसित होने वाली इकाई बन गया है। इस 10 रुपए की कीमत ने बी-फिज़ को इतने अविश्वसनीय मूल्य में मार्केट में उपलब्ध एकमात्र मॉल्ट फ्लेवर वाला फिज़ी बेवॅरिज ब्रांड बना दिया है। 

अधिक बिज़नेस की खबरें