मारुति के साथ डिजायर के नए मॉडल की तस्वीरें लीक
मारुति सुजुकी की चहेती सिडान स्विफ्ट डिजायर के नए मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं।


नई दिल्ली : मारुति सुजुकी की 'चहेती' सिडान स्विफ्ट डिजायर के नए मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि मारुति ने इस कार के लुक के साथ कमाल का प्रयोग किया है। कहा जा रहा है कि इस कार की लॉन्चिंग अगले कुछ महीनों में होगी।



उम्मीद की जा रही थी कि डिजायर का नया लुक नई हैचबैक स्विफ्ट से बिल्कुल मिलता-जुलता ही रहेगा। प्रीमियम कारों की तरह नई डिजायर में डे टाइम रनिंग लाइट्स, प्रॉजेक्टर हेडलैंप्स देखी गई हैं। संभवत: नए मॉडल में वर्तमान डिजायर का ही इंजन रहेगा। इसमें ऑटोमैटिड मैन्युअल ट्रांसमिशन विकल्प रहेगा व यह इग्निस की तरह पेट्रोल व डीजल मोटर्स के साथ उपलब्ध रहेगी।

इंटीरियर को लेकर कहा जा रहा है कि यह काफी हद तक आने वाली स्विफ्ट जैसा ही है। इसी के साथ जो अपडेट्स मिले हैं, उसमें 7.0-इंच इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐपल कार प्ले के साथ आता है व ऐंड्रॉयड को भी सपॉर्ट करता है।

आपको बता दें कि देश की दिग्गज ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इस वित्तीय वर्ष एक रेकॉर्ड सेट कर चुकी है। इस वित्तीय वर्ष मारुति सुजुकी प्रॉडक्शन में 15 लाख का आंकड़ा लिया है। SIAM द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल 2016-फरवरी2017 तक कंपनी ने 14.28 लाख यूनिट्स का आंकड़ा छू लिया था।

हालांकि, नई डिजायर से पहले ही वर्तमान डिजायर को टक्कर देने टाटा की सिडान 'टाइगोर' दस्तक दे चुकी है। अब देखना होगा, अपडेटिड डिजायर लॉन्च के बाद कितना कमाल दिखाएगी।

अधिक बिज़नेस की खबरें