अब एयरसेल लेकर आया मुफ्त इंटरनेट ऑफर
एयरसेल ग्राहक 3जी सर्किल में 3जी तथा 2जी डाटा तथा 2जी सर्किलों में 2जी डाटा नि:शुल्क उपयोग कर सकेंगे.


नई दिल्ली : रिलायंस जियो (Jio) को टक्कर देने के लिए एयरसेल (Aircel) मुफ्त इंटरनेट का ऑफर लेकर आया है. यह ऑफर प्रीपेड ग्राहकों के लिए है. हालांकि रिलायंस जियो की नई पेशकश के मद्देनजर मौजूदा दूरसंचार कंपनियां अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने के लिए आक्रामक प्लान ला सकती हैं और विशेषज्ञों का कहना है कि इससे इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा कड़ी होगी. यह सुविधा ग्राहकों को रोजाना सुबह 3 से 5 बजे तक उपलब्ध होगी.

इस कंपनी के हवाले से बताया कि इसके माध्यम से एयरसेल के सभी ग्राहक बिना किसी शुल्क के वीडियो सामग्री का लुत्फ उठा सकेंगे. इस मौके पर कंपनी के COO अनुपम वासुदेव ने कहा कि भारत में स्मार्टफोन के बढ़ते उपयोग और मोबाइल इंटरनेट की बढती मांग को देखते हुए हम ग्राहकों को निर्बाध रूप से इंटरनेट उपयोग की सुविधा प्रदान करना चाहते हैं. ‘एयरसेल गुडनाइट्स’ के साथ हमारा उद्देश्य एक ऐसी सेवा प्रदान करना है जो हमारे ग्राहकों को बिना कीमत इंटरनेट उपयोग करने में मदद करे और वह वीडियो, संगीत, फिल्म तथा सामग्री की अनोखी दुनिया का आनंद उठा सके.

एयरसेल गुडनाइट्स उसके सभी प्रीपेड डाटा सक्रिय उपयोक्ताओं के लिए उपलब्ध है. एयरसेल ग्राहक 3जी सर्किल में 3जी तथा 2जी डाटा तथा 2जी सर्किलों में 2जी डाटा नि:शुल्क उपयोग कर सकेंगे. यह सेवा 2 महीने के लिए उपलब्ध होगी. पिछले दिनों ड्यूश बैंक मार्केट्स रिसर्च ने एक रिपोर्ट में कहा था- हमारा मानना है कि मौजूदा दूरसंचार कंपनियां कमाई में अल्पकालिक नुकसान उठाते हुए भी अपने ग्राहकों को तुलनात्मक पेशकश करेंगी. मौजूदा तीन कंपनियों (भारती एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन) के पास जियो का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त 4जी स्पेक्ट्रम है."

अधिक बिज़नेस की खबरें