WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी : जोड़ा गया यह नया फीचर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग वर्जन में है.


नई दिल्ली : मोबाइल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए जीआईएफ (GIF) इमेज का फीचर लेकर आया है. अब तक आप मजेदार जीआईएफ इमेजेस बतौर मेसेज फॉरवर्ड कर पाते थे जिन्हें क्लिक करने पर यह खुलते थे. लेकिन अब से यह वॉट्सऐप द्वारा खुद दिया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग वर्जन में है. संभवत: यही वजह है कि इस बाबत किसी प्रकार की औपचारिक घोषणा से पूर्व ही यह फीचर यूजर्स को उनके वॉट्सऐप में दिखाई देने लगा है.

ट्विटर अकाउंट WaBetaInfo के हवाले से छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सऐप पिछले कुछ समय से इस नए फीचर पर काम कर रहा था. @WABetaInfo ट्विटर हैंडल वॉट्सऐप से जुड़ी अपकमिंग जानकारियों को अक्सर लीक करता रहा है. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी के दुनिया भर में वॉट्सऐप के एक बिलियन से ज्यादा यूज़र बेस हैं जिनमें से कुल 200 मिलियन भारत से आते हैं.

दुनिया का संभवत: सबसे तेजी से बढ़ने वाला सोशल मीडिया टूल वॉट्सऐप अपने यूजर्स को नित नए फीचर्स उपलब्ध करवाता ही रहा है. ऐसे में यह फीचर निश्चित तौर पर लोगों को मजेदार लग सकता है.
 
अपने फोन में इसे जांचने के लिए आप सबसे पहले टाइपिंग बेल्ट पर जाएं. इमोजी पर क्लिक करने पर जहां सभी इमोजी दिखते हैं, उसके ठीक नीचे जीआईफ का ऑप्शन दिखेगा. इसे क्लिक करने पर विभिन्न इमोजी देखे जा सकते हैं. तस्वीर में यह आप साफ देख सकते हैं.

पिछले दिनों खबर थी कि वॉट्सऐप डिजिटल पेमेंट सर्विस में कदम रखने की योजना बना रहा है. हमारी सहयोगी साइट गैजेट 360 में छपी खबर के मुताबिक, न्यूज़ वेबसाइट द केन ने अनाम सूत्र के हवाले से ख़बर दी थी कि वॉट्सऐप भारत में अगले छह महीनों के अंदर पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट सर्विस लॉन्च करने पर काम कर रही है.

अधिक बिज़नेस की खबरें