टैग:‪#triumphmotorcyclesltd‬, #TriumphBonneville, #suzukigt750, #RoyalEnfield
दो अलग बॉडी स्टाइल वाली 750सीसी रॉयल एनफील्ड बाइक्स की तस्वीरें आईं सामने
बाइक टेस्टिंग की फाइनल स्टेज में है। ऐसे में नई स्पाय इमेज सामने आई है।


नई दिल्ली : रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में ब्रैंड न्यू 750सीसी इंजन वाली मोटरसाइकल लाने के लिए तैयार है। कंपनी कॉन्टिनेंटल जीटी 750 को भारत में बीते कुछ दिनों से टेस्ट कर रही है। बाइक टेस्टिंग की फाइनल स्टेज में है। ऐसे में नई स्पाय इमेज सामने आई है। इस तस्वीर में दो रॉयल एनफील्ड बाइक्स दिख रही हैं। 

इसमें एक बाइक रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 750 है। जबकि दूसरी बाइक रेट्रो क्लासिक है। यह रॉयल एनफील्ड 750 या इंटरसेप्टर के नाम से पहचानी जा सकती है। 

कॉन्टिनेंटल जीटी 750 के लिए इस सेगमेंट में कोई कॉम्पिटीटर नजर नहीं आ रहा। ऐसे में इसका मुकाबला ट्रायम्फ बोनिविले स्ट्रीट ट्विन और हार्ली डेविडसन स्ट्रीट 750 से होने की उम्मीद है। 

तस्वीर में दोनों मोटरसाइकल्स की चेसिस, इंजन, ब्रेक और सस्पेंशन सेम है। कैफे रेसर में सिंगल सीट और एक क्लिप आॅन हैंडलबार दिया गया है। जबकि रेट्रो स्टाइल मोटरसाइकल में एक पिलियन सीट और सिंगल पीस हैंडलबार दिया गया है। 750 सीसी इंजन वाली मोटरसाइकल 50 एचपी का पावर और 60 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। 

इन नई बाइक्स में इलेक्ट्रॉनिक सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी शामिल है। यह पहली ऐसी रॉयल एनफील्ड बाइक है जिसमें यह सिस्टम दिया गया है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी बाइक्स से जुड़े डिटेल्स सामने नहीं आए हैं। भारत में 750 सीसी की इन बाइक्स की एक्स शोरूम कीमत 4 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। ये नई मोटरसाइकल्स आॅटो एक्सपो 2018 में शोकेस की जा सकती हैं।

अधिक बिज़नेस की खबरें