20MP सेल्फी कैमरे वाला जियोनी A1 लाइट लॉन्च
जियोनी इससे पहले A1 और A1 प्लस स्मार्टफोन भी मार्केट में उतार चुकी है।


नई दिल्ली : स्मार्टफोन मेकर कम्पनी जियोनी ने भारत में अपना नया डिवाइस A1 लाइट उतार दिया है। इस स्मार्टफोन में जियोनी ने 20MP सेल्फी कैमरा और 4000mAh बैटरी दी है।

जियोनी इससे पहले A1 और A1 प्लस स्मार्टफोन भी मार्केट में उतार चुकी है। A1 लाइट इन्हीं दोनों फोन्स का हल्का वर्जन है। इस फोन में 5.3 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। फ्रंट और बैक दोनों कैमरों के साथ LED फ्लैश भी दिया गया है। फोन में 32GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपैंड भी किया जा सकता है। 

जियोनी A1 लाइट में ऑक्टाकोर प्रोसेसर हैं जिनके साथ 3GB रैम को पेयर किया गया है। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 13MP है। जियोनी ने इस डिवाइस का फिंगरप्रिंट सेंसर बैक पर दिया है। बता दें कि A1 और A1 प्लस स्मार्टफोन का फिंगरप्रिंट सेंसर होम बटन के साथ इंटिग्रेटेड है। 

जियोनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए एयरटेल और पेटीएम के साथ हाथ मिलाया है और कुछ अट्रैक्टिव ऑफर पेश किए हैं। नए या मौजूदा एयरटेल कस्टमर्स को यह फोन खरीदने पर 10GB अडिशनल डेटा मिलेगा। इसके लिए उन्हें 1GB या उससे ऊपर का डेटा रीचार्ज करवाना होगा। इसके अलावा जो भी A1 लाइट खरीदेगा उसे 250 रु के दो पेटीएम कैशबैक वाउचर मिलेंगे। पेटीएम मॉल से 350 रु की खरीदारी करने पर ग्राहक इन कैशबैक वाउचर्स को अवेल कर सकेंगे।

यह डिवाइस 10 अगस्त से सभी रीटेल स्टोर्स में होगी। इसकी कीमत कम्पनी ने 14,999 रु रखी है। इस सेगमेंट में इसका मुकाबला शाओमी रेडमी नोट 4 और मोटो G5 प्लस से होगा। याद दिला दें कि इसी रेंज में लेनोवो ने भी अपना लेटेस्ट K8 नोट स्मार्टफोन उतारा है जिसके स्पेसिफिकेशन काफी आकर्षक हैं।

अधिक बिज़नेस की खबरें