रविवार 1 अप्रैल का राशिफल
आचार्य सिद्धार्थ शास्त्री 8707614345, 7236924618


मेष :- आज बिजली और आग के उपकरणों से थोड़ा सचेत रहना होगा अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपके ऊपर सच्चे झूठे अरोप  लगने का खतरा बना रहेगा लेकिन मित्रों और परिवार जनो से अच्छा सहयोग देखने को मिलेगा । ईश्वर की आराधना में जुडते हो तो मानशिक शांति मिलेगी और घर में भी सुखमय माहौल बना रहेगा । भाग्य आपका पूरे रूप से सहयोग करेगा ।आज के दिन सफेद रंग आपके लिए शुभ रहेगा इसीलिए अपने पास सफ़ेद रुमाल जरूर रखें और आपका शुभ अंक 4 है ।

वृष :- आपके स्वास्थ्य के लिए आज का दिन काफी अच्छा है लेकिन स्वभाव में थोड़ा जिददीपन देखने को मिलेगा । दूर रह रहे संबंधियों से किसी भी रूप में फायदा मिल सकता है, और हो सकता है किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो जाये । कोई छोटी सी घटना भी भविष्य में आने वाली किसी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है । चोट लगने की संभावना बनी हुयी है घर से बाहर निकलते हुये सावधानी वरतें। आज के दिन आप लाल रंग से परहेज रखें। 

मिथुन :- आपके परिवार में किसी सदस्य के  स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।  आज आपको अपने विचारों पर नयंत्रण करने की जरूरत है वरना गलत संगति का शिकार हो सकते हैं । परिवार की तरफ से पूर्णरूप में सहयोग प्राप्त होगा । शादीशुदा व्यक्तियों के लिए आज का दिन कुछ खास साथ नहीं दे पाएगा मतभेद की स्थिति बन सकती है । आज के दिन पीला रंग आपके लिए शुभ है और आपका शुभ अंक 9 है ।

कर्क :- आज हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। शरीर में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा । आप दूसरों की मदद करने के लिए आगे आएंगे लेकिन परिवार में किसी के  स्वास्थ संबंधी आपके सितारें थोड़े कमजोर रहेंगे । अपने काम की जगह पे अपने गुस्से पर काबू रखें वरना किसी से मतभेद पैदा हो सकते हैं । आज के दिन पीले रंग से परहेज रखें। 

सिंह :- आज भाग्य आप का पूर्णरूप से साथ नहीं दे पाएगा काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । लेकिन विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में मेहनत करना शुभ फलदायक होगा  । भाई बन्धुओ से मनमुटाव हो सकता है। आपके या आपके परिवार में किसी के स्वास्थय में खराबी देखने को मिलेगी। आपके ऊपर सच्चे झूठे आरोप भी लग सकते हैं जिसके कारण मान.सम्मान में कमी आ सकती है । नौकरी करने वालों के लिए भी यह दिन कुछ खास अच्छा नहीं है । आज के दिन सफेद और काले रंग से परहेज रखे। 

कन्या :- स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन बिलकुल भी अच्छा नहीं है पेट संबन्धित किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दोस्तों की बातों में आकर कोई भी कदम न उठाएँ धोखा मिलने के योग बने हुये हैं। नयें काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बिलकुल भी सही नहीं है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में भी दिक्कतें आएंगी। आज किसी भी कार्य में आशानुरूप फल नहीं मिलेंगे। आज के दिन नीले रंग से परहेज रखें। 

तुला :- आज आपका आलस आपके कामो में रुकावटें पैदा करेगा, पारिवारिक सुखों के आनंद मान ने का यह अच्छा समय है और ध्यान रखें बड़े बुजुर्गों की बात मानकर उनका आशीर्वाद लोगे तो शुभ फलों कि प्राप्ति होगी सवास्थ्य प्रति थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है । आज आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके परिवार के मान.सम्मान में बढ़ोतरी का कारण बनें । आज का दिन पीले वस्त्र धारण करें आपके लिए शुभ होगा |

वृश्चिक :- दिमाग में नए काम शुरू करने के विचार आ सकते हैं और उन कामों में सफलता मिलने के भी पूरे पूरे योग बने हुए हैं अगर कोई भी काम आप शुरू करना चाहते हो तो यह समय आपके लिए बहुत उत्तम है , दिमाग की तेजी और वाणी कि निपुणता आपको खुद में नजर आ सकती है । आज का दिन परिवार के साथ बिताने के लिए भी काफी सही है । किसी भी तरह की परीक्षा हो आज आप उसमे सफल ही होंगे । आज के दिन पानी का दान बिलकुल न करें । हरे रंग से परहेज रखेंगे तो आपके लिए शुभफलदायक होगा ।

धनु :- पूरा दिन आपका शरीर जोश और उत्साह से भरपूर रहेगा प्रतियोगिता क्षेत्र में आशातीत सफलता मिल सकती है। लेकिन ध्यान रखें  आपके साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होने के भी योग बने हुए हैं । परिवार के सदस्यों से छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद उजागर होंगे। आपके ऊपर कुछ साचे झूठे आरोप लग सकते हैं और परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी परेशानियाँ भी आपको चिंता का कारण बन सकती हैं । आज के दिन मास मदिरा का सेवन न करें ।  हरे और पीले रंग से सख्त परहेज रखें ।

मकर :- आज आपकी योग्यता और बुद्धिमता के आधार पर अपने कामों में सफलता प्राप्त करोगे । एकार्याशेत्र में भी शुभ समाचारों कि अधिकता बनी रहेगी। परिवारजनों के साथ समय व्यतीत करने के लिए भी अच्छा समय है । लेकिन विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कुछ खास नही है शिक्षा में आशातीत फल प्राप्त नहीं हो पाएंगे । परिवार में किसी को स्वास्थ्य की दिक्कतें भी देखने को मिल सकती है ।  आज के दिन को अच्छा बनाने के लिए पीले और लाल रंग से सख्त परहेज करें द्य आज के लिए आपका शुभ अंक 5 है । 

कुंभ :- शरीर में आलस्य कि बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और स्वस्थ्य प्रति भी सचेत रहने की जरूरत है । क्रोध को खुद पर हावी न होने दें और धैर्य न खोएं । आपके गुस्से के कारण आपको नुकसान भी उठाना पड सकता है इसीलिए गुस्से पर काबू पाना बहुत जरूरी है । आज के दिन किसी रिश्तेदारों या दोस्त के यहाँ मांगलिक कार्य पे जाने का अवसर भी मेल सकता है । नीले रंग से आपको परहेज करके चलें भाग्य से पूरी तरह से सहयोग मिलेगा । कोई भी फसा हुआ काम आज आपका पूरा हो सकता है ।

मीन :- परिवार के साथ कहीं घुमने जाने के योजना बन सकती हैए परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा और घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा । आज भाग्य आपका पूरी तरह से सहयोग करेगा द्य अपने स्वभाव पर जरा काबू रखें वर्ण परेशानियाँ खड़ी हो सकती हैं । आज पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें क्यूकी आज के दिन पीला आपका शुभ रंग है और आपका शुभ अंक 9 है । 

अधिक धर्म कर्म की खबरें