सोमवार 2 अप्रैल का राशिफल
आचार्य सिद्धार्थ शास्त्री 8707614345, 7236924618


मेष :- आज का ज़्यादातर समय आपका परिवार के साथ गुजरने वाला है । मित्रों से अच्छा सहयोग देखने को मिलेगा और हो सकता है यही सहयोग आपके किसी फायदे का कारण बनें । लेकिन किसी प्रकार के सचे झूठे आरोप लगने के भी योग बने हुए हैं इसीलिए अपने साथ लाल रुमाल जरुर रखें क्युकी आज के लिए लाल रंग आपका शुभ रंग है ।

वृष :- स्वास्थय के लिए आज का दिन काफी उत्तम है लेकिन मन में नकारात्मक विचारों कि अधिकता बनेगी जिस इ आपको बचाव करने कि जरूरत है । परिवार और सके सम्बन्धियों से हरसंभव सहयोग देखने को मिलेगा । आज के लिए सफ़ेद रंग से परहेज रखें तो आपके लिए उत्तम होगा। 

मिथुन :- परिवार में किसी के स्वास्थय में उतार चढाव देखने को मिल सकते हैं और हो सकता है किसी के मनमुटाव का भी सामना करना पड़े । आज के लिए पीला रंग आपका शुभ रंग है इसीलिए अगर आप पीले रंग का रुमाल अपने पास रखे हैं तो आपके लिए शुभ रहेगा ।

कर्क :- आपका भाग्य आज पूरी तरह आपके साथ रहेगा और हर तरफ से शुभ समाचारों कि प्रधानता बनेगी । आपके घर में मांगलिक कार्य होने के भी योग बने हुए हैं । आज आपको अपनी योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग करने का पूरा अवसर प्रापत होगा । आज के दिन पीले रंग से परहेज करके चलें ।

सिंह :- आपका भाग्य ही आपकी सफलता का कारण  बनेगा आज सफलता आपके कदम चूमेगी । अपने दिमाग का प्रयोग करके अपनी कई मुश्किलों को आप आसान कर लेंगे । लेकिन परिवार में स्वास्थय कि दिक्कत देखने को मिल सकती है । नीले रंग से परहेज करना शुभ रहेगा । 

कन्या :- बड़ों का जितना सत्कार करोगे उतने ही शुभ फल मिलेंगे। स्वस्थ्य भी आपका सामान्य रहेगा लेकिन पढाई में मन लगाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और हो सकता है आपको निराशा का सामना करना पड़े । आज के लिए आपका शुभ रंग सफ़ेद है इसीलिए सफ़ेद रुमाल अपने पास जरुर रखें ।

तुला :- आज आप जो भी योजना बनायेंगे वो सफल होंगी आपका स्वभाव भी काफी अच्छा बना रहेगा लेकिन आलस्य कि प्रवृति जरुर बनेगी जिस कारन पढाई लिखाई में पूरी तरह से मन न लग पाए । आज के दिन हरे रंग से परहेज करके चलें ।

वृश्चिक :- मान प्रतिष्ठा के आज का दिन आपका काफी अच्छा है नए काम कि शुरुआत करते हो तो उसमे भी सफलता के पूरे पूरे योग हैं । इस समय आपके शरीर में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगाएअपन रिश्तेदारों और मित्रों से मधुर सम्बन्ध बनेंगेद्य हरे रंग से परहेज करें। 

धनु :- परिवार कि तरफ से हर संभव सहायता आपको मिलेगी और आपके कार्यशेत्र में भी शुभ समाचार कि अधिकता बनेगी । गुस्सा आये तो उसे अपने मन में  न रखें उसको बहार निकाल दीजियेगा । कुछ आरोप लगने के भी योग बने हुए हैं । काले रंग से परहेज रखें ।

मकर :- आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी, शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।  आज के दिन आपको अपने परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी।  इस समय में आपके तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। लाल रंग से परहेज रखें ।

कुंभ :- स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।  आपको भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । घर परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।  अपने गुस्से पर काबू रखें वरना नुक्सान उठाना पड़ सकता है । 

मीन :- घूमने-फिरने के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।  आज के दिन ईश्वर की आराधना करने से आपको मानसिक शांति की प्राप्ति होगी। सफ़ेद रंग आपके लिए शुभ होगा लेकिन नीले रंग से परहेज रखें ।

अधिक धर्म कर्म की खबरें

रविवार 22 जुलाई का राशिफल..

आज के दिन आपको सावधानीपूर्वक रखने कि जरूरत हैं। आज व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्ताक्षेप बढ़ेगा। खर्च ......