सोमवार 30 जुलाई का राशिफल
File Photo


मेष :- मानसिक और शारीरिक कष्ट का अनुभव हो सकता है। पारिवारिक कलह बढ़ सकती है। सयंम रखें। सप्ताह के मध्य में यश, कीर्ति तथा मान प्रतिष्ठा मिलेगी। मित्रों और संबंधियों से लाभ होगा।

वृष :- नौकरी में कोई पदोन्नति मिलेगी। प्रवास अथवा कार्यसिद्धि के लिए बढ़िया दिन हैं। आपकी आय में वृद्धि होगी। मन की कामनाएं पूर्ण होंगी। सामान की खरीद के लिए उत्तम समय है। 

मिथुन :- उत्तम स्त्री सुख मिलेगा, शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आंखों का ख्याल रखें। मानसिक चिंता हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के कामों में दिक्कत हो सकती है। सकारात्मक रहें। धीर-धीरे सब ठीक होगा।

कर्क :-  आज आप अस्वस्थता एवं व्यग्रता का अनुभव करेंगे। शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति की अनुभूति होगी। व्यवहार में न्यायपूर्णता लाने का प्रयास करें। निर्धारित कार्य करने के लिए प्रयासरत रहें। धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है। 

सिंह :- आज का दिन सावधानी से बिताएं । आज किसी भी प्रकार के नए कार्य का प्रारंभ न करें। आज आप का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खान-पान में विशेष ध्यान रखना हितकर है। शारीरिक रूप से थकान और मानसिक रूप से व्याकुलता का अनुभव करेंगे। 

कन्या :- आप का दिन अच्छी तरह से बीतेगा। घर में शांति तथा आनंद का वातावरण रहेगा। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें यश प्राप्त होगा। घर में परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। नौकरी-पेशा वाले लोगों को नौकरी में लाभ होगा। महिला मित्रों से हुई भेंट से मन प्रसन्न रहेगा।

तुला :- आज आप अधिक कल्पनाशील बनेंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ हुई भेंट शुभ होगी दिन भर मन प्रसन्न रहेगा। संतान की प्रगति के समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ मिलन होगा, स्त्री मित्रों से लाभ होगा। आज आपके द्वारा परोपकार का कार्य हो सकता हैl

वृश्चिक :- शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। कई परेशानियों के कारण मन व्याकुल रहेगा। स्फूर्ति का अभाव होगा। स्वजनों के साथ अनबन रहेगी। माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। जमीन, मकान के दस्तावेजों को संभालकर रखें।

धनु :- आज साधारण लाभ का दिन है। व्यर्थ के खर्च पर रोक लगानी होगी। परिवार में झगड़ा न हो इसका विशेष ध्यान रखेंए नकारात्मक मानसिकता न रखें। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें। 

मकर :- आप शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। धार्मिक यात्रा की संभावनाएं हैं। स्वजनों से मिलने पर मन में आनंद रहेगा। दांपत्य जीवन का सुख और आनंद मिलेगा। 

कुंभ :- आज के दिन आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। आज व्यावसायिक कार्यों में सहकारी हस्तक्षेप बढे़गा। खर्च सामान्य से अधिक रहेगा। धार्मिक, सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढे़गी। पुत्र एवं रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है। अधिक परिश्रम करने पर ही आज सफलता मिलेगी। 

मीन :- आपका दिन हर तरह से उत्तम है । आज उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि के कारण प्रसन्नता भरा दिन रहेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि तथा सफलता मिलेगी। पिता तथा बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा। लक्ष्मी जी की कृपादृष्टि रहेगी।

अधिक धर्म कर्म की खबरें