कंप्यूटर पर बैठकर इस दिशा में करे काम, जरूर होगी तरक्की
कंप्यूटर पर बैठकर इस दिशा में करे काम, जरूर होगी तरक्की


नई दिल्ली। इस दुनिया के सभी लोग सुख-चैन पाने के लिए हर तरह के प्रयास करता है। इसके लिए सबसे बेहतर प्रयास यह होना चाहिए कि आप सबसे पहले अपनी दैनिक दिनचर्या को सुव्यवस्थित करें। जब भी आप बिजनेस शुरू करें ऑफिस, कंपनी, दुकान बनवाते समय वास्तु शास्त्र का ध्‍यान जरूर रखें। 

आज के समय में लगभग सभी व्यक्ति लैपटॉप, कंप्यूटर, मोबाइल आदि जैसीचीजों का जिनका इस्तेमाल दिनभर में सबसे ज्यादा करते हैं। 

कंप्यूटर्स का भी आज हमारे जीवन में बड़ा महत्वपूर्ण योगदान है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप अपने कंप्यूटर और मोबाइल पर बहुत ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमात करते हैं, तो वास्तु वाइब्स के अनुसार नार्थ-ईस्ट में काम करना चाहिए या फिर दक्षिण से पश्चिम तक के दिशा क्षेत्र में काम करना चाहिए। यह दिशा घर या कार्यालय दोनों के लिए सही होगा। 

पश्चिम दिशा में बैठकर कार्य करना लाभदायक...
वास्तु वाइब्स के अनुसार, कंप्यूटर यदि घर में है और उससे कार्य किया जा रहा है, तो वह दक्षिण और पश्चिम दिशा क्षेत्र में बैठकर कार्य करना लाभदायक होगा, फिर वह भले ही बच्चों के लिए लगा हो या बच्चे उनसे कार्य कर रहे हों। यही नहीं पश्चिम दिशा क्षेत्र बच्चों को पढ़ाई में लाभ देगा। यहां पर किया हुआ कार्य बच्चों में ध्यान की प्रवृत्ति बढ़ाएगा। 

करियर को लेकर यह स्थान लाभदायक...
उत्तर दिशा में रखा हुआ कंप्यूटर बच्चों में करियर के लिए और बड़ों में काम के प्रति रुझान और एकाग्रता बढ़ाएगा। इसके अलावा जो व्यक्ति अपने करियर को लेकर भ्रमित रहते हैं, उनके लिए भी यह स्थान बहुत लाभदायक होता है। यदि ऐसे लोग उत्तर दिशा में अपना कंप्यूटर रखकर काम करते हैं, तो उनकी सोच में सकारात्मक परिवर्तन आता है। 


इस दिशा में टीवी न हो तो अच्छा...
ऐसे में बस ध्यान रखें कि इस दिशा में टीवी न हो तो अच्छा है और यदि कोई म्यूजिक सिस्टम भी न रखा हो, तो और भी अच्छा है। इससे उत्तर और उत्तर-पूर्व तक की तरंगे सुचारु रूप से कार्य करेंगी। 

इसके अलावा अपने आस-पास सफाई का अधिक ध्यान रखें, क्योंकि इससे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जो आपके आगे बढऩे के लिए बहुत जरूरी होती है।

अधिक धर्म कर्म की खबरें