सोमवार 1 अक्टूबर का राशिफल
File Photo


मेष :- आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है, पेट संबंधी खराबियों का सामना करना पड़ सकता है । विद्यार्थियों के लिए यह समय कुछ खास अच्छा नहीं है परीक्षा में निराशाजनक परिणाम का सामना करना पड़ सकता है । आज के लिए अपना शुभ रंग सफ़ेद है और आपका शुभ अंक 2 है ।

वृष :- परिवार में किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी खराबियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप चिंता में रहेंगे । आज आप परिवार की जिम्मेवारियों का निर्वाह अच्छे से करेंगे । आज के दिन लाल रंग से परहेज करें और आपका शुभ अंक 2 है ।

मिथुन :- आज भाग्य आपको हर संभव सहयोग करेगा, आप अपने प्रत्येक काम को आसानी से पूरा करेंगे, कार्यक्षेत्र में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी । विद्यार्थियों के लिए यह समय कुछ खास अच्छा नहीं होगा । आज आपका शुभ रंग पीला होगा और शुभ अंक 3 होगा ।

कर्क :- नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन काफी अच्छा जाने वाला है या जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं आज उनको खुशखबरी मिलने वाली है । आज के दिन अपनी जेब में पीला रुमाल रखना शुभ होगा और आपका शुभ अंक 1 होगा ।

सिंह :- विद्यार्थियों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा पढ़ाई-लिखाई में अच्छा मन लगेगा और परीक्षा में आशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे । आज के दिन किसी को भी पैसे उधार न दें । आज आपका शुभ रंग नारंगी होगा और आपका शुभ अंक 1 होगा ।

कन्या :- परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बनेंगे, आज के दिन धन लाभ होने के योग बने हुये हैं लेकिन जीवनसाथी  के साथ अलगाव रह सकता है । आज के दिन सफ़ेद रंग से परहेज करें और अपना शुभ अंक 1 होगा ।

तुला :- आज भाग्य का सहयोग आपको पूर्णरूप से नहीं मिल पाएगा, आज आपके साथ कोई अनहोनी घटना घटित हो सकती है तो आपको सचेत रहने की आवश्यकता  है । कार्यक्षेत्र में शुभ समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी । आज के दिन काले रंग से परहेज रखें और आपका शुभ अंक 1 होगा ।  

वृश्चिक :- आपका स्वास्थ्य आमतौर पर अच्छा बना रहेगा, परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । कार्यक्षत्र में भाग्य आपको हर संभव सहायता करेगा, शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी । आज के लिए आपका शुभ रंग लाल होगा और आपका शुभ अंक 9 होगा ।

धनु :- आज आप अपने परिवार को पूर्णरूप से सहयोग करेंगे जिसके कारण परिवार के सभी  सदस्य आपसे खुश रहेंगे । आज आपको अपने स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने की आवश्यकता  है । आज लंबे समय बाद किसी मित्र या रिश्तेदार से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है । आज आपका शुभ रंग नारंगी होगा ।

मकर :- आज भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा, आज के दिन अध्यात्मिकता की तरफ आपका झुकाव बनेगा जिससे मानसिक शांति प्राप्त होगी । बड़े बुजुर्गों की सेवा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी । आज आपका शुभ रंग पीला और शुभ अंक 3 होगा ।

कुंभ :- परिवार में सदस्यों के साथ किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है इसीलिए अपने स्वभाव पर नियंत्रण रख कर चलें । अपने  स्वभाव में जिद्दीपन देखने को मिलेगा । आज अपने खर्चे पर काबू रखें । आपका शुभ पीला और शुभ अंक 3 होगा ।

मीन :- आज आपके स्वभाव में जिद्द्यपन देखने को मिलेगा जिसके कारण दोस्तों के साथ मतभेद हो सकता है । स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है । आज आपका शुभ रंग नारंगी होगा और आपका शुभ अंक 1 होगा ।

अधिक धर्म कर्म की खबरें