मंगलवार 2 अक्टूबर का राशिफल
File Photo


मेष :- आज आप शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता अनुभव कर सकते हैं। मन में नकारात्मक विचार न आने दें। किसी के साथ गलतफहमी खड़ी होने के कारण मनमुटाव हो सकता है। धन खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। आप में मनोबल और आत्मविश्वास अधिक रहेगा। किसी धार्मिक कार्य आपके लिए अच्छा फल देगा ।

वृष :- आज के दिन आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं । काम-काज के लिए अच्छा रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आपको परिवार से मिलने वाले सुख में कमी बन सकती है । किसी से व्यर्थ मे बहस न करे ।

मिथुन :- आज आपके लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। इस समय में आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत भी आ सकती है। शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और परिवार के सदस्यों से हर संभव सहयोग मिलता रहेगा साथ ही साथ आपको सहयोगियों से भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। 

कर्क :- आपके मन में गुस्से की भावना बन सकती है। आपके शरीर में बेवजह के आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के  स्वास्थ्य को लेकर चिंता में रहेंगे और आपके परिवार के सदस्यों से छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद होंगे। आपका किसी कारण दूसरों से व्यर्थ में मन-मुटाव हो सकता है।

सिंह :- आज के दिन  परिवार की तरफ से मिलने वाले सुख में वृद्धि देखने को मिलेगी और बड़े-बुजुर्गों की तरफ से सही मार्गदर्शन प्राप्त होगा। बेवजह का मानसिक तनाव लेने से बचे, घर के पास वाले मंदिर मे पुजारी को पीले वस्त्र देने से सुभ फलो की प्राप्ति होगी।

कन्या :- आप किसी गलत कार्य की वजह से अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकते है। आज के दिन स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। इस समय मे आपको परीक्षा आदि में निराशाजनक परिणाम मिल सकते हैं। यह दिन आपका अपने परिवार के साथ व्यतीत करने के लिए बहुत अच्छा है।   

तुला :- आज आपको स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। शरीर में आलस बना रहेगा। इस समय मे आपके साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना हो सकती है या आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। आज के दिन आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता के संबंध में कामयाबी हासिल होगी।

वृश्चिक :- शिक्षा के क्षेत्र में मन लगेगा। आज के दिन आपको वाहन के प्रति सावधानी रखने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल खराब होने या जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने के योग बने है। अपनी वाणी मे मधुरता बनाए रखे।    

धनु :- आज आपका दिन भागदौड भरा रहेगा, शरीर मे नया जोश देखने को मिलेगा परंतु की गयी मेहनत का परिणाम आशा अनुरूप नहीं मिलेगा। बहस करने से बचे नही तो अपने बने बनाए कार्यो को भी खराब करेंगे। 

मकर :- आज के दिन आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपको पेट से संबंधित तकलीफें होने की संभावना बनी हुई है। बाहर के खाने और तली हुई चीजों से परहेज करे।  

कुंभ :- पिता के साथ किसी पारिवारिक मसले को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते है इसलिए मुँह से निकाला गया हर शब्द सोच समझ कर बोले। क्रोध मे मुँह से निकाला गया शब्द आपके लिए हानिकारक हो सकता है। 

मीन :- पारिवारिक मसलो को लेकर दिमाग मे तनाव बना रहेगा घर की स्त्री को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत आ सकती है। जिसकी वजह से आपका धन खर्ची के योग है। जरूरतमन्द औरत को कपड़े दान करने से शुभ फल की प्राप्ति होगी।

अधिक धर्म कर्म की खबरें