सोमवार 8 अक्टूबर का राशिफल
File Photo


मेष :- मन पर चिंता का भार बढ़ सकता है। पारिवारिक वातावरण सही बना रहे, इसके लिए वाणी पर संयम रखें। सार्वजनिक रूप में मानभंग न हो इसका ध्यान रखें। थकान या नींद पूरी न हो पाने के कारण स्वभाव में चिडचिड़ापन आ सकता है। आज महत्त्वपूर्ण दस्तावेज से संबंधित कार्यों को टालना ही बेहतर है। आर्थिक हानि की आशंका है l

वृष :- इस समय आपका दिन मिला-जुला ही रहेगा जिसके कारण आपको कुछ अच्छे व बुरे हालातो से गुजरना पड़ सकता है । आपके मन में नकारात्मक विचार भी जन्म ले सकते है जिससे काम-काज मे परेशानी का सामना आपको करना पड़ सकता है । 

मिथुन :- घर परिवार के संबंध में परेशानी खड़ी हो सकती है जिससे भाई व मित्रो के साथ संबंध खराब हो सकते है । किसी तरह के धोखे व कलेश से बचे । आज का दिन आपको आपकी मेहनत का पूरा पूरा लाभ प्राप्त होगा । रुके हुए काम बन सकते है, माँ की तरफ से कोई न कोई चिंता पूर्ण स्थिति पैदा हो सकती है और अधिक मात्रा में धन खर्च होगा । 

कर्क :- नकारात्मक विचार मन में न आने दें। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव हो सकता है। नौकरी-व्यवसाय में अवरोध खड़े हो सकते हैं। अधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न उलझें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। । मानसिक संतुलन बनाए रखे । 

सिंह :- आज के दिन किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करे । किसी तरह के आरोप आप पर लगने का खतरा बना रहेगा, जिससे आप चिंता पूर्ण स्थिति  में रहेंगे । अनावश्यक  खर्चो की भी मात्रा बढ़ सकती है ससुराल की तरफ से बुरे समाचार मिल सकते है । 

कन्या :- किसी काम को करने के लिए आपका मन स्थिर नही रहेगा किसी न किसी प्रकार का भय आपको लगा ही रहेगा । इस समय किसी के कारण धोखा खाने ओर शत्रु पक्ष आपको हर तरह से परेशान करने में लगे रहेंगे । किसी भी तरह  की यात्रा इस समय नुकसान दे सकती है । परिजनों के साथ मनमुटाव न हो, इस बात का ध्यान रखें।  

तुला :- आज के दिन आपके अंदर गुस्से की भावना बढ़ सकती है और आलस भी आपके अंदर बना रहेगा । आप अपने मित्रो के साथ अधिक समय व्यतीत करोगे जिससे मन की शांति बनी रहेगी लेकिन परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब रहेगी जिससे आप चिंतापूर्ण स्थिति  में रहेगे । आज के दिन आपको सुखद समाचारो के मिलने से मन खुश रहेगा । 

वृश्चिक :- आज के दिन नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है।  हालांकि कुछ मामलों में उलझन भी हो सकती है। नौकरी या व्यवसाय में स्पर्द्धात्मक वातावरण रहेगा। लघु यात्रा के संयोग खड़े होंगे। भाई-बंधुओं के साथ मेल-जोल बना रहेगा। उससे लाभ होगा।

धनु :- नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए मन में बनाई हुई योजनाएं साकार होंगी। पिता के साथ आत्मीयता बढ़ेगी। उनसे लाभ होगा। व्यापारी और नौकरीवालों को अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का योग है। धन, मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में मनमुटाव के अवसर आ सकते हैं। मानसिक रूप से बेचैन रहेंगे। मन में दुविधा हो सकती है। महत्वपूर्ण निर्णय फिलहाल न लें। किसी के साथ गलतफहमी या वाद-विवाद हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में संभलकर काम करें।

मकर :- किसी भी तरह के दस्तावेजो पर बिना सोचे समझे हस्ताक्षर न करे किसी बड़े की सलाह अवश्य ले । पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं। माता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बनेगा। स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है। मानसिक विकार और धन की हानि हो सकती है। नौकरी में समस्याएं आ सकती हैं।

कुंभ :- माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्थायी संपति के मामले में आज कोई निर्णय ना लें। मानसिक और शारीरिक अस्वस्थता रहेगी।  कोर्ट कचहरी के मामले में सावधानी रखने की आवशकता है,  स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धन खर्च हो सकता है। 

मीन :- परिजनों और मित्रों के साथ खुशीपूर्वक आज अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। प्रेमीजनों और प्रिय व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त कर सकेंगे। कामुकता विशेष मात्रा में रहेगी। आज कार्यभार अधिक हो सकता है।

अधिक धर्म कर्म की खबरें