रात को भूलकर भी न करें ये काम, जानिए क्यों...
रात को भूलकर भी न करें ये काम, जानिए क्यों...


ज्योतिष शास्त्र के इंसान के अच्छे और बुरे कार्यों के बारे में बताया गया है। इंसान की परेशानियों को किस तरह से दूर करना चाहिए वो ज्योतिष में बताया गया है। ज्योतिषशास्त्र में कई ऐसी बातें बताई ई हैं अगर इन बातों का पालन किया जाय तो जीवन में कई परेशानी से बचा जा सकता है। 

हमारे शास्त्रों मे ये भी बताया गया है कि किसी भी व्यक्ति को क्या कार्य करना चाहिए और क्या कार्य नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही वास्तु में कई ऐसी बाते बताई गई हैं, जिनके बारे मे आज हम इस लेख मे आपको बता रहें हैं। 

वास्तुशास्त्र में पुरूषों को कौन से काम करने चाहिए कौन से काम नहीं करने चाहिए इसके बारे में बताया गया है। वास्तुशास्त्र में जिन कामों को करने की मना किया गया है अगर कोई व्यक्ति फिर भी उन कामों को करता है तो उसे जीवन मे कई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ज्योतिष शास्त्र में यह तक बताया कि इंसान को कौनसे कपड़े कब पहनने चाहिए और इनका हमारे जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है यह सब ज्योतिष शास्त्र में उल्लेख किया गया है। 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, पुरूषों को रात के समय काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए, क्योकि पुरूषों को रात के समय काले कपड़े पहने से जीवन में कई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखना आवश्यक हैं।

शास्त्रों के मुताबिक, रात के समय परफ्यूम, इत्र और तेज खुशबू रात को इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। माना जाता है इससे बुरी शक्तियां आकर्षित होती है। इसलिए रात को इत्र लगाने से बचना चाहिए।

गर्भवती महिलाओं को काले या डार्क कलर के कपड़े पहनकर रात को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। ऐसा करना से बुरी आत्मा उसके पीछे पड़ जाती है।

ज्यादातर पुरूषों की आदत होती है कि वे रात को सोते समय बेड के पास पानी की बोटल या पानी से भरा कोई भी बर्तन रख कर सोते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार सोते समय बेड के आस पास पानी रखना सही नहीं माना जाता। ऐसा करने से धन हानि होती है।


अधिक धर्म कर्म की खबरें