घर में घोडे का स्टेच्यू रखने से मिलती है कामयाबी, करें ये आसान उपाय
घर में घोडे का स्टेच्यू रखने से मिलती है कामयाबी, करें ये आसान उपाय


दुनिया का हर इंसान व्यापार में तरक्की चाहता है। बहुत से लोग बहुत मेहनत करने के बाद भी कामयाबी नहीं मिलती है जिसके चलते वह टोने और टोटके का सहारा भी लेता है। आज हम आपको वास्तु में बताए गए उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें आजमाने के बाद आपके कारोबार में न सिर्फ तरक्की होगी बल्कि आप अमीर भी बन जाएंगे। 

यदि आप अकेले या फिर किसी के साथ मिलकर कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं और उसमे आपको केवल मुनाफा ही चाहिए तो चाइनीज वास्तु फेंगशुई के अनुसार घोड़े के स्टेच्यू को ऑफिस में रख देना चाहिए। 

कहा जाता है इससे आपको स्फूर्ति, तेज बढ़ोतरी और ताकत का एहसास होगा और व्यापार में तरक्की होगी। वहीं अगर भारतीय वास्तु परंपराओं की मानें तो उसमे भी घोड़े को गति का रूप माना जाता है जो सकारात्मक ऊर्जा देता है। आइए अब व्यवसाय को तरक्की पर ले जाने की कुछ बातें जानते हैं।


जीवन में बार-बार परेशानियां और रुकावटें....
यदि आपके जीवन में बार-बार परेशानियां और रुकावटें आती रहती हैं, तो आप फेंगशुई शास्त्र की मदद से इसमें काफी हद तक परिवर्तन ला सकते हैं यानी दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं और परेशानियों से भी निजात पा सकते हैं।

राशियों में घोड़े को सातवां स्थान....
फेंगशुई शास्त्र में बारह राशियों में घोड़े को सातवां स्थान प्राप्त है और यही कारण है कि इसे काफी अहम माना जाता है। यदि अपने बेडरूम में घोड़ा रखना चाहते हैं तो उसे हमेशा जोड़े में ही रखें। ऐसा माना गया है कि घोड़े का जोड़ा रखने से पति-पत्नि के बीच प्रेम बढ़ता है। घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है।

घोड़ा स्फूर्ति और तेजी का एहसास कराने वाला....
फेंगशुई शास्त्र में बताया गया है कि ऑफिस में अपने कारोबार के हिसाब से इसे जगह देना चाहिए और अगर आप अकेले कारोबार संभालते हैं तो फिर एक ही घोड़ा काफी है लेकिन अगर समूह के साथ व्यापार संचालित हैं तो यह संख्या ज्यादा हो सकती है। 

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, कहा जाता है अमूमन 7, 9 या 12 घोड़ों का समूह स्फूर्ति और तेजी का एहसास कराने वाला माना जाता है और उनसे व्यापार में तरक्की होती है।


अच्छे माने जाते हैं मेटल के घोड़े...
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, यदि घोड़े मेटल के हों तो वे अच्छे माने जाते हैं और उनके अलावा लकड़ी के घोड़े का भी अच्छा असर होता है।

अधिक धर्म कर्म की खबरें