तेल में दो लौंग डालकर करें हनुमानजी की पूजा तो होगा धनलाभ और...
हनुमानजी


धन प्राप्ति व अन्य समस्याओं के लिए कई उपाय बताए जाते हैं लेकिन ज्योतिषियों के अनुसार केवल लौंग के जोडों के खास टोटके किए जाएं तो आपकी किस्मत के बंद दरवाजे भी खुल सकते हैं-

किसी भी जरूरी काम की शुरूआत में एक नींबू लें उसमें 4 लौंग गाड़ दें और ॐ श्री हनुमते नम: मंत्र का 21 बार जाप करके उस नींबू को घुमाकर पश्चिम दिशा की तरफ श्रीराम का नाम लेते हुए फेंक दें। 

मन में या घर में अगर ज्याआदा झगडे होते हों या नकारात्म कता ज्याीदा हावी रहती हो तो जातक सुबह के देसी कपूर के साथ एक जोड़ी लौंग नियमित जलाए तो लाभ मिलता है। 

किसी भी काम को सौ फीसद सफल बनाने के लिए घर में दाई ओर मुडी हुई सूंड के गणेशजी का चित्र लगाएं, इसके आगे लौंग तथा सुपारी रखें और इसकी पूजा करें। 

काम पर जाते समय उसमें से एक लौंग को अपने साथ ले जाएं। आपका काम कभी रुक नहीं पाएगा। आकस्मिक धन लाभ और रुका हुआ पैसा पाने के लिए कच्ची घानी के तेल में दो लौंग डालकर हनुमानजी की पूजा करें आपको ना केवल जबरदस्त धनलाभ होगा बल्कि आत्मविश्वास में भी बढोतरी होगी।

इसके अलावा हम आपको कुछ ऐसे भी उपाय बता रहे हैं, जिनको करने से हनुमानजी की आपपर तुरंत मेहरबानी होने लगेगी। 

हनुमानजी के मंदिर जाकर एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके ठीक बाद मंगलवार के दिन काले वानरों को गुढ चना खिलाएं। 

सुबह स्नान के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं और पूर्व दिशा की ओर मुहं करके तुलसी की माला से राम का 1008 बार जाप करें, सात सप्‍ताह में आपकी मनोच्‍छा पूरी हो जाएगी। 

अगर आप शनि दोष से पीडि़त हैं तो मंगलवार को काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं। इसमें एक रुपए का सिक्का रखें और पोटली को खुद पर उसार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे शनि दोष का प्रभाव कम हो जाएगा।

अधिक धर्म कर्म की खबरें