घर में इन पौधों को लगाने से होगा ऐसा, घर मेंये पौधे
घर में इन पौधों को लगाने से होगा ऐसा, घर मेंये पौधे


हर व्यक्ति की इच्छा होती है उसके पास बहुत पैसे हो, जिससे वह अपने सारे शौक पूरे कर सके, लेकिन कुछ लोगों की यह इच्छा अधूरी रह जाती है। अगर आप भी बनना चाहते हैं धनवान तो अपने घर में यह पौधा लगाएं जिससे घर के अंदर हमेशा लक्ष्मी का वास बना रहेगा।

केले का पेड़ : हिंदू धर्म में केले के पेड़ का बहुत महत्व होता है। कहते हैं केले के पेड़ को लगाने से घर में समृद्धि आती है। केले के पेड़ में भगवान विष्णु और लक्ष्मी का वास होता है। केला बृहस्पतिदेव का कारक है इसलिए इसे घर के इशान कोण में लगाना चाहिए। विष्णु और देवी लक्ष्मी को केले का भोग लगाया जाता है।

तुलसी : तुलसी का पौधा हमारे आंगन की शोभा बढ़ाता है। तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है। प्रतिदिन तुलसी के एक पत्ते का सेवन करने से कोई रोग नहीं होता है। घर के अंदर सुख, शांति और समृद्धि का वास होता है।

मनी प्लांट : मान्यता है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास रहता है। परिवार के लोग खुशहाल रहते हैं, लेकिन इसे घर के अंदर सही दिशा में लगाना चाहिए। मनी प्लांट अाग्नेय दिशा में लगाना चाहिए। इस दिशा में गणेश जी का वास होता है।

क्रसुला ओवाटा : इस पौधे को लगाने से घर में धन का आगमन होता है। कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है। यह पौधा धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है। इस पौधे को लकी प्लांट भी कहते है।

लक्ष्मण का पौधा : मान्यता है कि लक्ष्मण के पौधे को लगाने से घर के अंदर धनलक्ष्मी का आगमन होना शुरू हो जाता है। इसे घर के बालकनी में किसी बड़े गमले में लगाया जा सकता है। कहते हैं अगर किसी भी घर में लक्ष्मण का पौधा होता है तो उस घर में धन की वर्षा होनी शुरू हो जाती है।

अधिक धर्म कर्म की खबरें