शनिवार 23 सितम्बर का राशिफल
आचार्य सिद्धार्थ शास्त्री 8707614345, 7236924618


मेष:- सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। शासन-सत्ता व राजकीय क्षेत्र से जुड़े लोगों की क्रियाशीलता बढ़ेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ के आसार बनेंगे।

बृषभ:- पुरानी बातों को भूलने की चेष्ठा करें। उच्च महत्वाकांक्षा जल्द ऊंची प्रगति के लिए प्रेरित करेगी। किसी नई योजना पर विचारमग्न होंगे। दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे। 

मिथुनः- अत्याधिक बोलना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। महत्वपूर्ण जगहों पर अपने वाणी पर संयम रखने की चेष्ठा करें। कोई अप्रत्यासित समाचार अचम्भित कर सकता है। घर में खुशहाली रहेगी। 

कर्क:- निकट संबंधों में कुछ अप्रिय बातें दूरी पैदा करेंगी। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए लाभप्रद स्थितियां रहेंगी। नौकरी का वातावरण सुखद होगा। असमाजिक तत्वों से दूरी बनाकर रखें। 

सिंह:- ईरीय आस्था में वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में परिश्रम का लाभ प्राप्त होगा। भौतिक आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी। मूल्यवान समय को व्यर्थ में जाया न करें। अपने स्वास्य के प्रति सचेत रहें। 

कन्या:- महत्वाकांक्षाओं को फलित करने में असमर्थता संभव। निराशावादी विचारों का त्याग करें। परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव। 

तुला:- कुछ पारिवारिक चिंताएं मन को दुखित करेंगी। स्वास्य संबंधी कुछ कठिनाइयां मन को दुखित करेंगी। पुरानी मर्मस्पर्शी बातें आपको भावनात्मक रुप से नीरस बना सकती हैं। 

वृश्चिक:- मन को सकारात्मक दिशा की ओर सक्रिय करें। महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनेगा। कायरे के अत्याधिक बोझ से मन बोझिल होगा। जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें। 

धनु:- मधुरवाणी से संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे। कोई महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होने का योग है। आलस्य महत्वपूर्ण क्षेत्र में अवरोधक होगा। जीवनसाथी के भावनात्मक सहयोग उत्साह का संचार होगा। 

मकर:- सामान्य दिनर्चया के साथ बीत रहे जीवन में उत्साह का अभाव रहेगा। किसी संबंधी अथवा स्वयं की अस्वस्थता से परेशान हो सकते हैं। जीविका क्षेत्र में लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। 

कुंभ:- सगे-संबंधों में नैतिक कर्तव्यों से विमुख न हों। पूरा दिन अध्यात्मिक एवं पारंपरिक कायरें में व्यतीत होगा। किसी इच्छित कार्य की पूर्ति से प्रसन्नता संभव। नये कायरें में ब्यस्तता बढ़ेगी। 

मीन:- अच्छे आचार-विचार से सगे-संबंधों में लोकप्रिय होंगे। स्वास्य का पूरा ख्याल रखें। कुछ नयी आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी। भावुकता भौतिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी। 

अधिक धर्म कर्म की खबरें