मुंबई में शशि कपूर को अंतिम विदाई, उमड़ा बॉलिवुड
मुंबई में मंगलवार दोपहर बारिश और नम आंखों के बीच जाने-माने बॉलिवुड ऐक्टर शशि कपूर को अंतिम विदाई दे दी गई।


मुंबई : वह मासूम हंसी और माथे पर लापरवाही से लटकते घुंघराले बाल... शशि कपूर की यह छवि मंगलवार को उनके लाखों फैन्स के मन में अपने समय के इस सबसे जिंदादिल हीरो की अंतिम विदाई के साथ हमेशा के लिए जज्ब हो गई। मुंबई में मंगलवार दोपहर बारिश और नम आंखों के बीच जाने-माने बॉलिवुड ऐक्टर शशि कपूर को अंतिम विदाई दे दी गई। सांताक्रूज में उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बेहतरीन अभिनय से हिंदी सिनेमा में अमिट छाप छोड़ने वाले शशि कपूर को विदा करने बॉलिवुड की जानी-मानी हस्तियां मौजूद थीं। 



शशि कपूर के साथ एक दर्जन से ज्यादा फिल्में करने वाले उनके करीबी दोस्त अमिताभ बच्चन भी अपने बेटे अभिषेक के साथ अंत्येष्टि स्थल पहुंचे। शशि कपूर का सोमवार रात लंबी बीमारी के बाद मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया था। 

मुंबई में मंगलवार सुबह शशि कपूर की अंतिम यात्रा में जहां उनके फैन्स और करीबियों की आंखें नम थीं, वहीं आसमान भी बरस रहा था। सुबह ऐंबुलेंस से शशि का शव सांताक्रूज के श्मशान घाट तक ले जाया गया है। शशि कपूर के बेटे करण ने अंतिम संस्कार की रस्म पूरी की। 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शशि के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'शशि कपूर जैसे बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति का कौशल सिनेमा के साथ ही थिअटर पर हमें देखने को मिला, जिसे उन्होंने पूरे जुनून के साथ हमेशा पेश किया। आने वाली पीढ़ियां उनकी बेहतरीन अदाकारी को हमेशा याद रखेंगीं। मैं उनके जाने से बेहद दुखी हूं। मेरी पूरी सांत्वना उनके परिवार और चाहनेवालों के साथ है।' 

आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, रितिक रोशन, अमिताभ बच्चन, करण जौहर और अन्य फिल्मी हस्तियों ने भी शशि कपूर के निधन पर शोक जताया। अमिताभ बच्चन ने शशि के साथ अपनी दोस्ती को याद करते हुए बेहद भावुक ब्लॉग लिखा। 

1984 में पत्नी जेनिफर की कैंसर से मौत के बाद शशि कपूर काफी अकेले रहने लगे थे और उनकी तबीयत भी बिगड़ती गई। बीमारी की वजह से शशि कपूर ने फिल्मों से दूरी बना ली। शशि के तीन बच्चे करण कपूर, कुनाल कपूर और संजना कपूर हैं। 

अधिक मनोरंजन की खबरें