नहीं रहे बॉलीवुड एक्टर श्रीवल्लभ व्यास
एक्टर श्रीवल्लभ व्यास जो कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं का रविवार को जयपुर में निधन हो गया.


नई दिल्ली : एक्टर श्रीवल्लभ व्यास जो कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं का रविवार को जयपुर में निधन हो गया. श्रीवल्लभ व्यास ने बॉलीवुड के साथ-साथ रीजनल सिनेमा में भी काम किया है. इतना ही नहीं वह थिएटर में भी काम कर चुके हैं. उन्होंने साल 2008 में अपनी खराब तबियत के चलते फिल्मों से ब्रेक ले लिया था. उन्हें एक स्ट्रोक पड़ा था जिसके बाद वह पेरालाइस्ड हो गए थे. उनके बीमार होने के बाद उनका परिवार जयपुर शिफ्ट हो गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. उनके इलाज के लिए आमिर खान, अक्षय कुमार और इरफान खान जैसे सितारों ने भी मदद की. 

वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के पूर्व छात्र थे. उनकी कुछ फिल्मों के नाम 'सरफरोश', 'अभय', 'आन: मैन एट वर्क', 'स्कूल', 'नेताजी सुभाषचंद्र बोस: द फॉर्गेटन मैन' और 'संकट सिटी' है. वह थिएटर में भी काम करते थे और बतौर थिएटर आर्टिस्ट उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस 1995 में हुआ प्ले विरासत में थी. उनके यादगार किरदारों में फिल्म 'लगान' में उनका ईश्वर का किरदार और केतन मेहदा की फिल्म 'सरदार' में महोम्मद अली जिन्ना का था. 

एक्टर दया शंकर पांडे ने रविवार को इस खबर की जानकारी द इंडियन एक्स्प्रेस को देते हुए कहा, 'व्यास बहुत अच्छे अभिनेता थे और हम उन्हें याद रखेंगे. उनका आज सुबह 9:30 बजे के करीब निधन हो गया. उनकी अंतिम विदाई रविवार शाम को की गई'. व्यास की पत्नी और दो बेटियां हैं. उनकी पत्नी ने व्यास का ध्यान रखने के वक्त काफी स्ट्रगल की. दया शंकर पांड ने आगे कहा, 'वह एक पढ़े लिखे आदमी थे और काफी अच्छे अभिनेता थे लेकिन उन्हें कई बार उनके काम का पैसा नहीं मिला, लेकिन उनका काम हमेशा सराहा गया. वह सिंगिंग भी करते थे और उन्होंने लिखना भी शुरू किया था लेकिन उनका जीवन काफी मुश्किल रहा'. उनकी पत्नी और बेटियों ने उनकी काफी मदद की. 

अधिक मनोरंजन की खबरें