फिल्म
फिल्म निर्माता आरती इसे फिल्म महोत्सव मे शामिल करने की मंशा रखती है।


जे क्रियेटिव सिल्वर प्रोडक्शन की दितिय लघु फिल्म "छोटू रिक्शा वाला" की शूटिंग लखनऊ और बागपत मे सम्पन्न हुई। इस फिल्म की निर्माता आरती है और इसका निर्देशक ज्योति गुप्ता ने किया है। फिल्म की कहानी की बात की जाय  तो जैसा  नाम से ही जाहिर होता है  कि छोटू रिक्शा वाला एक रिक्शा वाले की कहानी है।



इसमें बचपन के पनपते भावनाओ को रोमांचक तरीके से दिखाया गया है। कहानी की शुरुआत एक गरीब किसान का बेटा हरिहर प्रसाद से होती है जिसे सभी प्यार से छोटू कहकर बुलाते हैं! जो जमींदार के दवारा किये जा रहे शारीरिक शोषण और आर्थिक शोषण का बहिष्कार करता है  तथा जीवन मे घट रही घटनाओं और चुनौतियों का डट कर मुकाबला करने की सीख देता है और यही इस कहानी का आधार है! 

किरदारों की बात करे तो ओमकार इस फिल्म में मुख्य किरदार  छोटू  की भूमिका निभा रहे है जो हमेशा हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाता है, राजबीर छोटू के  पिता का किरदार निभा रहे है जो हमेशा  हो  रहे अन्याय  को अपने किस्मत का लेख समझ कर सहते रहते है, जांन पहवा जमींदार की भूमिका मे है जो गरीबों पर आइऐ दिन अत्याचार करता रहता है। मनोज  कुमार जमींदार का बेटा की भूमिका मे है जो स्वभाव से अकड़ू  और नरम है। इसके अलावा अमरित, गुलशन, ज्योति गुप्ता, गुन्नी, शिबो सहकलाकार की भूमिका में नजर आऐगें।
फिल्म निर्माता आरती  इसे फिल्म महोत्सव मे शामिल करने की मंशा रखती है।

अधिक मनोरंजन की खबरें