खुशबू रावत बनी साल 2017 की मिस इंडिया खादी, लक्ष्मी सुजाता को मिला बेस्ट खादी डिज़ाइनर का खिताब
इस बार के मिस इंडिया खादी फैशन शो 2017 में 500 से ज्यादा डिज़ाइनरों ने हिस्सा लिया.


नई दिल्ली : खादी को देशभर ने प्रमोट करने के लिए विगत 30 दिसंबर को राजधानी के होटल ताज में मिस इंडिया खादी फैशन शो 2017 आयोजित किया गया जिसमे नैनीताल की बेटी खुशबू रावत मिस इंडिया खादी 2017 बनी. जबकि फर्स्ट रनर-अप गुरलीन कौर रही वही सेकण्ड  रनर-अप युक्ति चुग बनी.







साल 2017 का बेस्ट खादी डिज़ाइनर का खिताब लक्ष्मी सुजाता गंगुरी को मिला जो जे. डी. इन्सीटयूट आफ फैशन टेक्नालोजी आंध्रप्रदेश से जुडी है, जबकि साल का बेस्ट खादी इमर्जिंग डिज़ाइनर खिताब अंजलि भदोरिया को मिला जो INFID महाराष्ट्र से जुडी है. इसी तरह साल का बेस्ट खाड़ी गारमेंट खिताब एनी रोचवानी को मिला जो स्पेस इन्सीटयूट आफ डिज़ाइन एंड इनोवेशन से जुडी है. एनी को बेस्ट खादी इंडोवेस्टर्न ड्रेस के खिताब से भी नवाजा गया. इसी तरह साल का बेस्ट खादी एथनिक ड्रेस खिताब अन्या तिवारी को मिला जो एस्थेटिक इन्सीटयूट आफ डिज़ाइन छतीसगढ़ से जुडी है. 
वही ड्रीम ज़ोन कर्नाटका के समन को वेस्टर्न ड्रेस आफ दा ईयर का खिताब मिला. ड्रीम ज़ोन मिस इंडिया खादी फैशन शो 2017 का पॉवर स्पांसर भी रहा. 







500 से ज्यादा डिज़ाइनर ने हिस्सा लिया
इस बार के मिस इंडिया खादी फैशन शो 2017 में 500 से ज्यादा डिज़ाइनरों ने हिस्सा लिया. जो इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि खादी को देश भर में प्रमोट करने की मिस इंडिया खादी की मुहीम रंग ला रही है और धीरे-धीरे ही सही जाने-माने फैशन डिज़ाइनरों अब खादी के कपड़ों पर काम करने लगे हैं.  







गौरतलब हो कि खादी केंद्रीय ग्रामोउद्योग बोर्ड की मुहीम खादी को देशभर में प्रमोट करने के उद्देश्य से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसके प्रथम चरण में राज्यों में मिस खादी इंडिया स्टेट फैशन शो आयोजित हुआ जिसमे फाइनलिस्ट हुए कांटेस्ट ने मिस खादी इंडिया 2017 में हिस्सा लिया.   

अधिक मनोरंजन की खबरें