जानिए कैसे शुरू हुई तनुश्री दत्ता से जुड़ी कंट्रोवर्सी, कब किसने क्या कहा?
File Photo


अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता इन दिनों फिर चर्चा में हैं. इस बार वजह है उनकी आपबीती. न्यूज18 को दिए खास इंटरव्यू में तनुश्री दत्ता ने दस साल पुरानी एक ऐसी घटना का जिक्र किया, जिसने पूरे बॉलीवुड में सनसनी मचा दी है. जानिए कब-क्या हुआ.

24 सितंबर को तनुश्री दत्ता ने एक न्यूज चैनल से  खास बातचीत में #MeToo मूवमेंट के बारे में बात करते हुए अपना निजी अनुभव शेयर किया.

उन्होंने कहा- लोग पूछते हैं कि भारत में #MeToo जैसा मूवमेंट क्यों नहीं होता? जबकि भारत में इस मूवमेंट की शुरुआत सबसे पहले हुई थी. साल 2008 में जब मैंने अपने साथ हुए उत्पीड़न के बारे में आवाज उठाई थी, तभी इसकी शुरुआत हो गई थी, मगर किसी ने मेरा साथ नहीं दिया. तनु ने कहा ऐसे तो भारत में कभी इस तरह के किसी मूवमेंट की शुरुआत नहीं होगी. उन्होंने यहां तक कहा कि जब तक मुझे न्याय नहीं मिल जाता भारत में कोई #MeToo मूवमेंट नहीं आ पाएगा.

उन्होंने बताया कि दस साल पहले साल 2008 में हॉर्न ओके प्‍लीज के सेट पर नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की. उनके साथ इंटीमेंट सीन करने पर मजबूर करवाया. जब मना किया, तो पॉलिटिकल पार्टी की धमकी दी और डराने की कोशिश की.

तनु ने चैनल को बताया था कि जब उन्होंने अपने साथ हो रही इन तमाम चीजों के बारे में फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को बताया, तो उन्होंने भी उनका साथ नहीं दिया. मजबूरन उन्हें फिल्म छोड़नी पड़ी.

इतना ही नहीं, इस बातचीत में तनु का ये भी कहना था कि उस वक्त उनके साथ जो कुछ हुआ, उसकी वजह से वह फिर से किसी फिल्म के सेट पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाईं, लेकिन पूरी इंडस्ट्री में इस मुद्दे पर कोई कुछ नहीं बोला.

तनुश्री के इस खुलासे के बाद हॉर्न ओके प्लीज में बतौर कोरियोग्राफर काम करने वाले गणेश आचार्य ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि तनुश्री के आरोप गलत हैं. नाना जी कभी ऐसा कुछ नहीं कर सकते. इसके बाद एक-एक करके तमाम बॉलीवुड स्टार्स की प्रतिक्रिया इस मुद्दे पर सामने आई.

तनुश्री का बयान आने के दो-तीन दिन बाद इस पर नाना पाटेकर की प्रतिक्रिया सामने आई. 27 सितंबर को नाना ने तनुश्री दत्ता के लगाए आरोपों को सिरे से खारिज किया. उन्होंने कहा , "हम सेट पर थे और उस वक्त 200 लोग हमारे सामने बैठे हुए थे. मैं क्या कह सकता हूं?". इसी दौरान नाना ने तनुश्री पर कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही थी.

इस पूरे मामले में 28 सितंबर को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना तनुश्री के सपोर्ट में नजर आईं. उन्होंने हॉर्क ओके प्लीज के सेट पर कवरेज करने गई रिपोर्टर के ट्वीट्स का पूरा थ्रेड शेयर किया. जिसमें साफ-साफ लिखा था कि उस वक्त तनुश्री के साथ क्या-क्या हुआ था.

ट्विंकल के बाद प्रियंका चोपड़ा, परिणिती चोपड़ा, ऋचा चड्डा और स्वरा भास्कर भी तनु के समर्थन में नजर आईं. अब खबर ये है कि नाना पाटेकर के वकील तनुश्री को लीगल नोटिस भेज चुके हैं और बकौल तनुश्री के नाना के वकील की तरफ से उन्हें लगातार कानूनी धमकियां मिल रही हैं.

अधिक मनोरंजन की खबरें