बॉलीवुड का वो धोखा जिसके बाद सनी और शाहरुख ने कभी साथ काम नहीं किया...
File Photo


बॉलीवुड के 'गदर' हीरो सनी देओल आज 62 साल के हो गए हैं. साल 1983 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले सनी ने बॉलीवुड में 35 साल पूरे कर लिए हैं. 35 सालों में सनी ने बॉलीवुड के कई हीरोज़ के साथ अनेक सुपरहिट फिल्में दी हैं. जैकी श्रॉफ, संजय दत्त, सलमान खान जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुके सनी देओल के साथ एक ऐसा धोखा हुआ कि उन्होंने सोलो फिल्में करने का फैसला कर लिया.

दरअसल साल 1993 में आई फिल्म 'डर' में सनी देओल, शाहरुख खान के अपोज़िट काम कर रहे थे. फिल्म में सनी देओल को हीरो का किरदार मिला था लेकिन जब फिल्म की शूटिंग हुई तो सनी को समझ में आने लगा कि वो फिल्म के 'हीरो' नहीं हैं.

फिल्म में शाहरुख के किरदार पर ही पूरा फोकस किया गया था. सनी ने फिल्म पोस्टर ब्वॉयज़ के दौरान बताया, "यश चोपड़ा और शाहरुख को पता था कि फिल्म कहां जा रही है लेकिन मुझे अंधेरे में रखा गया था. जब मुझे शाहरुख और मेरे किरदार के बीच का सीन समझाया गया तो मुझे इतना गुस्सा आया था कि मैंने अपने हाथ अपनी जींस की जेब में डाल लिए और गुस्से में अपनी जींस की जेब फाड़ ली."

सनी देओल का पक्ष था कि उन्हें फिल्म से पहले ही ये बताया जाना चाहिए था कि इस फिल्म में शाहरुख का किरदार उनपर हावी रहेगा. शाहरुख ने भी इस बारे में जब उनसे कोई बात नहीं की तो सनी देओल ने फैसला किया कि वो कभी शाहरुख और यशराज के साथ काम नहीं करेंगे.

इस फिल्म के बाद सनी देओल ने सोलो फिल्में करना शुरु किया. हालांकि भाई बॉबी देओल के साथ वो कई बार स्क्रीन शेयर करते नज़र आए और बॉर्डर में भी उन्होंने 4 हीरोज़ के साथ काम किया लेकिन इन फिल्मों में सनी के रोल का महत्व तो सभी को मालूम है.

लंबे समय से फ्लॉप फिल्मों से परेशान सनी देओल अब अपनी अगली फिल्म 'भैय्या जी सुपरहिट' की रिलीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं. इस फिल्म से प्रीति ज़िंटा अपनी वापसी कर रही हैं.


अधिक मनोरंजन की खबरें