जब धर्मेंद्र नहीं अमिताभ बच्चन के लिए हेमा मालिनी ने रखा था करवा चौथ का व्रत!
File Photo


यूं तो बॉलीवुड और करवा चौथ का रिश्ता काफी पुराना है लेकिन फिल्म 'बागबान' का एक सीन इस फिल्म को देखने वालों को आज भी याद ही होगा. इस फिल्म में अमिताभ और हेमा मालिनी पति पत्नी के किरदार में हैं. फिल्म के एक सीन में करवा चौथ का दिन आता है जब अमिताभ और हेमा मालिनी एक साथ नहीं बल्कि एक दूसरे से बहुत दूर अपने अलग-अलग बेटों के पास रह रहे होते हैं.

उस दिन अमिताभ, परेश रावल के कैफे में बैठे-बैठे काफी वक्त बिता देते हैं फिर अचानक फिल्म में परेश रावल की पत्नी की भूमिका निभा रहीं लिलेट दुबे, अमिताभ को चांद के निकल आने की खबर देती हैं. खबर पाते ही अमिताभ तेजी से घर की तरफ ये कहते हुए भागते हैं कि पूजा (हेमा मालिनी) घर पर उनका फोन ट्राय कर रही होंगी. और वाकई घर पहुंचते ही अमिताभ पाते हैं कि फोन की घंटी बज रही है और उठाते ही बोल उठते हैं -पूजा, उधर से पूजा (हेमा मालिनी) आशीर्वाद मांगती हैं और पूछती हैं कि क्या आपने पानी पिया? इस पर अमिताभ एक पुरानी याद को ताज़ा करते हुए कहते हैं कि बिना उन्हें देखे वो कैसे पानी पी सकते हैं.

हेमा मालिनी, अमिताभ से पानी पीने के लिए कहती हैं और दोनों लोग फोन पर ही पानी पीकर अपना-अपना करवा चौथ का व्रत तोड़ते हैं. तभी हेमा, अमिताभ से कुछ खा लेने को कहती हैं. लेकिन अमिताभ घर में किसी भी खाने की चीज को ना पाकर बर्तन खटका कर खाना खाने की एक्टिंग करते हैं जो कि दूसरी तरफ हेमा जान जाती हैं कि अमिताभ उनका दिल रखने के लिए बस एक्ट कर रहे हैं सच में खाना नहीं खा रहे हैं. ये बात जान कर कि अमिताभ खाना नहीं खा रहे हैं, उदास हेमा मालिनी खाने की थाली खिसकाकर चली जाती हैं.

अधिक मनोरंजन की खबरें