शमिता शेट्टी: कहां गायब हो गई ब्लॉकबस्टर मूवी से डेब्‍यू करने वाली यह एक्‍ट्रेस
File Photo


यूं तो बॉलीवुड में हर साल तमाम नई एंट्री होती हैं, जिसमें से कई हिट होते हैं तो कई फ्लॉप भी हो जाते हैं. वहीं कुछ ऐसे एक्टर्स भी होते हैं जो हिट होकर भी फ्लॉप ही रह जाते हैं. ऐसी ही एक एक्ट्रेस ने 19 साल पहले बॉलीवुड में कदम रखा और आते ही ऐसा धमाका किया कि उन्हें बेस्ट डेब्यू के लिए आईफा अवॉर्ड भी मिल गया. लेकिन वो आज बॉलीवुड से गायब हैं. अगर आप अब तक नहीं समझे तो बता दें कि हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस शमिता शेट्टी की. शमिता आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन पर हम आपके लिए लेकर आए हैं शमिता से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जिन्हें बहुत कम ही लोग जानते होंगे...

शमिता ने 2000 में यशराज की फिल्म 'मोहब्बतें' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्हें जबरदस्त तारीफें मिलीं. इसके साथ ही उन्हें इस फिल्म के लिए 2001 में बेस्ट डेब्यू का आईफा अवॉर्ड भी मिला था.

शमिता, 2005 में इमरान हाशमी के साथ फिल्म 'जहर' में नजर आई थीं. इस फिल्म के लिए उन्हें 2006 में स्टार ऑफ द ईयर फीमेल डस्ट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन भी मिला.

शमिता एक शानदार एक्ट्रेस हैं, इसमें कोई शक नहीं है. 'मोहब्बतें' से उन्होंने शुरुआत तो की लेकिन इसके बाद वे कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं. शमिता की असफलता के लिए उनकी फिल्मों की खराब च्वाइस को ब्लेम कर सकते हैं. उन्होंने 'मोहब्बतें' के बाद 'मेरे यार की शादी है', 'बेवफा' और 'कैश' जैसी फ्लॉप फिल्में की.

शमिता शेट्टी सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं हैं, उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में अच्छी-खासी पहचान बनाई है. बता दें कि शमिता ने मनीष मल्होत्रा के साथ भी काम किया है. यही नहीं शमिता की मानें तो इंटीरियर डिजाइनिंग उनका पैशन है.

अधिक मनोरंजन की खबरें