क्या इस अफेयर की वजह से 'बर्बाद' हुआ था उर्मिला मातोंडकर का करियर?
File Photo


बॉलीवुड की रंगीला गर्ल यानी उर्मिला मातोंडकर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. उर्मिला आज भले ही फिल्मों से दूर हैं लेकिन 90 और शुरुआती 20 के दशक में उनका जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता था. 1983 में फिल्म 'मासूम' से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उर्मिला ने एंट्री ली थी. वहीं लीड एक्ट्रेस बनकर वे पहली बार 1992 में फिल्म 'चमत्कार' में नजर आईं. उर्मिला को फिल्में तो बहुत मिलीं लेकिन उन्हें सुपरहिट एक्ट्रेस बनाया रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' ने.

1995 में आई फिल्म रंगीला के लिए उर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद उर्मिला थमीं नहीं.. उन्होंने सत्या, पिंजर, जुदाई और कौन जैसी कई शानदार फिल्में कीं. 2014 में उनकी आखिरी फिल्म अजूबा आई थी. पिछले साल उर्मिला ने इरफान खान की फिल्म 'ब्लैकमेल' में एक आइटम सॉन्ग से वापसी की थी. हालांकि ये आइटम सॉन्ग कुछ खास कमाल नहीं कर सका.

निजी जिंदगी की बात करें तो डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा से उनका अफेयर जबरदस्त सुर्खियों में रहा. हालांकि दोनों ने अफेयर को लेकर कभी बात नहीं की. बताया जाता है कि उर्मिला के करियर को टॉप पर पहुंचाने में राम गोपाल वर्मा ने काफी मदद की थी और कहा जाता है कि उन्हीं की वजह से ही उर्मिला का करियर बर्बाद भी हुआ.

कहा जाता है कि राम गोपाल की कई बॉलीवुड डायरेक्टर्स से बनती नहीं थी. इस कारण उर्मिला को भी कोई फिल्म में नहीं लेना चाहता था. यही कारण था कि धीरे धीरे उन्हें फिल्में मिलनी कम होती गईं.

उर्मिला ने 2016 में कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर की. ये शादी जबरदस्त सुर्खियों में इसलिए भी रही थी क्योंकि मोहसिन उर्मिला से उम्र में 10 साल छोटे हैं. उर्मिला फिल्मी इवेंट्स पर अक्सर पति मोहसिन के साथ नजर आती हैं.

अधिक मनोरंजन की खबरें