इस एक्ट्रेस पर लगा था सैफ अली खान को घर से निकालने और प्रताड़ित करने का आरोप....
File Photo


90s के दौर में अपनी खूबसूरती एक्टिंग से बॉलीवुड पर तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस अमृता सिंह आज 61वां जन्मदिन मना रही हैं. अमृता ने 36 साल पहले फिल्म बेताब से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. अमृता 90s में अपने बोल्ड और बेबाक अंदाज के चलते अक्सर सुर्खियों में रहती थीं.

उस दौर बॉलीवुड का हर टॉप एक्टर-डायरेक्टर अमृता के साथ काम करना चाहता था. अमृता की जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की गई सनी देओल के साथ.

सनी देओल, रवि शास्त्री और विनोद खन्ना से अमृता के अफेयर के चर्चे भी खूब रहे. लेकिन इस पंजाबी कुड़ी को पसंद आए बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान, दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर था लेकिन प्यार के आगे ये फांसला फिजूल नजर आया.

दोनों ने शादी तो कर ली लेकिन ये शादी ज्यादा चल नहीं सकी. शादी के कुछ सालों बाद साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया. दोनों की शादी काफी खराब नोट पर टूटी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अमृता उन्हें घर से बाहर निकाल दिया करती थीं. उन्होंने अमृता पर गाली देने और प्रताड़ित करने जैसे आरोप लगाए थे.

अमृता ने शादी के बाद ही फिल्में छोड़ दी थी. सैफ-अमृता के दो बच्चे भी हैं. जिसमें एक बेटा है इब्राहिम और दूसरी बेटी है सारा अली खान. सारा तो फिल्म इंडस्ट्री में सिर्फ दो फिल्मों के बाद ही जाना-माना नाम बन चुकी हैं. सारा जब से फिल्मों में आई हैं एक कॉम्प्लीमेंट तो सभी ने उन्हें दिया है कि वे हूबहू अपनी मां की तरह दिखती हैं.

सारा खुद भी ये मानती हैं कि वे अपनी मां की तरह ही बनना चाहती हैं. हो भी क्यों न उनकी मां बॉलीवुड की सबसे शानदार एक्ट्रेसेस में से एक जो हैं.

अधिक मनोरंजन की खबरें