वेब सीरीज द फैमिली मैन के सेट पर कौन हुआ मनोज बाजपेयी का मुरीद?
दुनिया में अपनी आवाज से चर्चित डबिंग आर्टिस्ट विजय विक्रम सिंह


टीवी की दुनिया में अपनी आवाज से चर्चित डबिंग आर्टिस्ट विजय विक्रम सिंह, कि वजनदार आवाज को अपने जरूर सुना होगा। विजय आवाज की दुनिया के एक बड़े और बेहद प्रचलित नाम हैं। हाल ही में विजय ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा है, जहां उन्होंने ने अपना दमदार डेब्यू किया है। जी हां हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' में विजय मनोज बाजपेयी के साथ नजर आए थे।  इस वेब सीरीज के निर्देशक राज और डीके ने मिलकर किया है। सीरीज में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए विजय को दर्शकों की ओर से खूब प्यार मिल रहा है। 


हाल ही में विजय के साथ हुई खास बातचित में उन्होंने अपने एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट से फैमिली मैन तक इस खूबसूरत सफर पर खुलकर बात की है। विजय कहते हैं '' एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट होने के नाते हम डबिंग करते हुए आवाज से एक्टिंग भी करनी पड़ती है। वॉइस ओवर और डबिंग इंडस्ट्री में 5 साल तक काम करने के बाद, मुझे महसूस हुआ कि मुझे अपनी आवाज के करियर को बढ़ाने के लिए कुछ और चीजों, नई तकनीकों को सीखने की जरूरत है। मैंने इसके लिए एक्टिंग वर्क शॉप जाने का फैसला किया। मेरी पत्नी भी चाहती थीं कि में इसे करूं और उन्होंने मेरा दाखला एक वर्क शॉप में करवा दिया। वर्कशॉप के उन 3 महीनों में मेरे मानसिक संकायों को खोला और मैं इस प्रक्रिया का आनंद लेने लगा। सौभाग्य से, एक थिएटर प्रोडक्शन में गहरी आवाज के साथ एक नए चेहरे की तलाश में था। मुझे उस नाटक में चाणक्य की भूमिका मिली जो कथानक के केंद्र में था। मंच पर होने का पूरा अनुभव इतना शानदार था कि मैंने उस नाटक के 16 शो किए इसके अलावा भी कुछ और नाटक किए। लेकिन मैं केवल नाटक और सामयिक विज्ञापन फिल्में कर रहा था। मैं किसी भी चीज के लिए ऑडिशन नहीं दे रहा था, क्योंकि वॉइस ओवर के काम से मुझे ज्यादा समय नहीं रहता था, जो भी थोड़ा समय मेरे पास था, मैं उसमें अपने प्ले रिहर्सल के लिए जाया करता था। "




विजय आगे कहते हैं  “फैमली मैन मेरे साथ बहुत ही संयोग से हुआ। मैं कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से एक टीवी शो पर मिला, जिसका नाम इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार है, जहां वह एक्टिंग कोच थे और मैं वॉइस ओवर कर रहा था इसके साथ ही मैं शो पर मौजूद प्रतियोगियों का वॉइस कोच भी था। हमारे बीच चर्चा हुई और उन्होंने मुझे एक छोटे से इंट्रो के लिए अपने दफ्तर बुलाया। सेट पर बातचीत के दौरान उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मैं एक वेब सीरीज में एक किरदार के लिए ऑडिशन दे सकता हूं । मैं उस ऑडिशन के लिए गया और अगले दिन मुझे फाइनल कर लिया गया। मुकेश छाबड़ा पूरी तरह से मुझमें अजित देख रहे थे और मुझे उसी के लिए ऑडिशन भी देना था । मुझे लगता है कि मैं इसके लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा।

फैमिली मैन में मनोज बाजपेई के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा करते हुए विजय ने बताया '' मनोज के साथ काम करने को लेकर मैं बहुत खुश था। सह-अभिनेता के रूप में उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है, और मैं भाग्यशाली था कि मेरे सभी दृश्य उनके साथ थे। वह अपने सह कलाकारों को बिल्कुल सहज बनाते हैं और यह एक महान अभिनेता की पहचान है। ”



उन्होंने आगे कहा, “शूटिंग के एक दिन पहली वाली रात, मुझे नींद नहीं आ रही थी। मैं बहुत घबराया हुआ था क्योंकि पहला शॉट ही मनोज के साथ होने वाला था। वह सेट पर आए और तुरंत मेरे पास पहुंचे। उन्हें बिग बॉस  के साथ मेरे जुड़ाव के बारे में बताया गया कि मैं शो में नैरेटर की आवाज हूं। उन्होंने आकर बिग बॉस के बारे में इतना कुछ कहा कि एक बार शॉट तैयार होने के बाद, मुझे बिल्कुल भी कोई परेशानी नहीं हुई। मैं अपने प्रदर्शन का श्रेय उन्हें पूरी तरह से देता हूं। अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, विजय बताता है, “मैं निश्चित रूप से अभिनय पर अधिक ध्यान केंद्रित करना

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)

अधिक मनोरंजन की खबरें

इंदीवर अशोक भाटिया, भास्कर चंद्र और श्रीधर चारी के साथ अच्छी मराठी फिल्मे प्रोड्यूस करेंगे ..

नोबेल थॉट्स (फिल्म प्रोडक्शन कंपनी) के इंदीवर अशोक भाटिया, श्री ओमकार आर्ट्स (फिल्म प्रोडक्शन कंपनी)और साईश्री ......