1000 करोड़ के निवेश से बनेगी 'महाभारत' फिल्म?
बताते चलें कि बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान ने भी हाल ही महाभारत को पर्दे पर उतारना अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताया था।


कोच्चि : यूएई में रहने वाला एक भारतीय व्यापारी भारत की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर ‘द महाभारत’ के निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इस फिल्म का निर्देशन जाने माने ऐडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं।

फिल्म का निर्माण दो हिस्से में किया जाएगा और इसकी शूटिंग सितंबर 2018 में शुरु हो जाएगी और 2020 की शुरुआत में इसका प्रदर्शन होगा। फिल्म का दूसरा हिस्सा पहला हिस्सा प्रदर्शित होने के 90 दिन बाद जारी किया जाएगा। फिल्म बना रहे धारावाहिक व्यापारी और अरबपति बी आर शेट्टी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है, ‘यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु और प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनाई जाएगी।’

इस फिल्म में अकादमी पुरस्कार विजेताओं सहित विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल होंगी। फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलिवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे। हालांकि, फिलहाल इस फिल्म की प्लानिंग से जुड़ी प्रोसेस ही शुरू हुई है।

बताते चलें कि बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान ने भी हाल ही महाभारत को पर्दे पर उतारना अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताया था। ऐसे में देखें तो इस फिल्म में शाहरुख भी ऐक्टिंग करते दिख सकते हैं।

शाहरुख ने कहा कि बड़ी स्क्रीन पर महाभारत को उतारने का उनका सपना सालों पुराना है, लेकिन उनके पास इसे बनाने के लिए बजट की कमी है। उन्होंने कहा, 'मैं इसे बनाना चाहता हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं बिना किसी सहयोग के यह अफ़ोर्ड कर पाऊंगा।' हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यदि भारतीय प्रड्यूसरों से संभव न हो पाया तो वह अंतरराष्ट्रीय प्रड्यूसरों को भी इस प्रॉजेक्ट में शामिल करेंगे। उनका मानना है कि इंडियन प्रड्यूसर और इंडियन फिल्मों का मार्केट लिमिटेड है।



अधिक मनोरंजन की खबरें

आतंकवादी संगठन ISIS के वास्तविक रिसर्च को सिनेमा के पर्दे पर उतारना काफ़ी चुनौतीपूर्ण रहा : डायरेक्टर..

शोध के माध्यम से मुझे आतंकवादी समूहों द्वारा प्रचलित विचारधाराओं के बारे में गहन ज्ञान प्राप्त हुआ।...