टैग:#healthnews #teeath
कैविटी ही नहीं दांतों से जुड़ी इस दिक्कत की भी छुट्टी कर देगा ये शानदार नुस्खा
Demo Pic


अगर दांतों के पीलेपन की वजह से आप भी दोस्तों के बीच हसंते मुस्कुराते हुए कतराते हैं तो अब ऐसा करना छोड़ दीजिए। जी हां दांतों से जुड़ी हर परेशानी का इलाज हैं ये शानदार नुस्खा। आगे कि स्लाइड्स पर क्लिक करके जानिए इसे इस्तेमाल करने का तरीका। 

नारियल के तेल में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो आपके मोटापे से लेकर आपकी खूबसूरती तक को बढ़ाने में आपकी मदद करते हैं। इसके तेल की मदद से आप अपने दांतों से जुड़ी हर परेशानी से बिना पैसे खर्च किए निजात पा सकते हैं। 

विधि-
अपने दांतों से कैविटी के साथ पीला पन दूर करने के लिए सबसे पहले नारियल तेल के दो से तीन चम्मच लेकर उसे पिघला लें। ऐसा इसलिए क्योंकि सर्दियों में ये तेल अक्सर जम जाता है। इसके बाद इस तेल को ठंड़ा करके इससे सुबह शाम कुल्ला करें। वैज्ञानिकों की मानें तो नारियल तेल में मौजूद एंटी बैक्टीरियल गुण दांतों का पीलापन दूर करने के साथ कैविटी भी दूर करते हैं। 

इसके अलावा आप दांतों से पीलापन हटाने के लिए आधा कप गुलमेंहदी के साथ एक कप फ्रेश पुदीना की पत्तियां दो कप पानी में 15 मिनट तक उबाल लें। इस उबले हुए पानी को छानकर एक बर्तन में ठंड़ा होने के लिए रख दें। जैसे ही ये पानी ठंड़ा हो जाए इस पानी से रोजाना कुल्ला करे। 

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें