प्रेजेंटेबल दिखना सिर्फ महिलाओं के हिस्से नहीं, पुरुष भी ऐसे लग सकते हैं आकर्षक
Boys


प्रेजेंटेबल दिखने का दायरा अब महिलाओं से बढ़कर पुरुषों तक भी आ चुका है. दफ्तर जाने और कई ऐसे कामों के दौरान पुरुषों के लिए भी जरूरी है कि वे अच्छे लगें. इससे आत्मविश्वास भी बढ़ता है. हम आपसे शेयर कर रहे हैं कुछ ग्रूमिंग टिप्स जो खास पुरुषों के लिए हैं.

चेहरे के शेप के अनुसार हेयर स्टाइल और दाढ़ी रखें. कई लोग ट्रेंड फॉलो करने के फेर में ऐसी स्टाइल अपना लेते हैं जो उनपर अच्छी नहीं लगती. इससे बचें और वहीं स्टाइल अपनाएं जो आपके व्यक्तित्व पर अच्छा लगे. यूनिसेक्स सैलून जाएं और अपनी ग्रूमिंग के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह लें. कुछ बेसिक चीजें बगैर सलाह भी करवाई जा सकती हैं जैसे क्लीनअप

और मैनीक्योर-पैडीक्योर. घर पर भी चेहरे और हाथ-पैरों की सफाई पर ध्यान दें. फेस पैक कभी ये दावा नहीं करते कि वे महिलाओं के लिए ही बने हैं. अपनी स्किन के अनुसार पैक तैयार करें और छुट्टी वाले दिन अप्लाय करें.

कई लोग पार्लर जाकर वहां के एक्सपर्ट की बातें अंधाधुंध फॉलो कर लेते हैं. अपने इच्छा और जरूरत के अनुसार वही ब्यूटी सर्विस चुनें जो आपको पसंद आए. धूप में अधिक एक्सपोजर हो या कम हो, रोजाना सन्सक्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. सूरज की किरणें त्वचा को रूखा बना देती हैं. अगर धूप में ज्यादा वक्त बिताते हैं तो ज्यादा एसपीएफ वाली सन्सक्रीन लगाएं.

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें