IIT में प्लेसमेंट के लिए पहले दिन माइक्रोसॉफ्ट ने दिया 1.4 करोड़ का ऑफर!
आईआईटी में प्लेसमेंट के लिए पहुंची कंपनियों में से माइक्रोसॉफ्ट, पहले ही दिन स्टूडेंट्स के लिए बंपर ऑफर लेकर आई।


नई दिल्ली : आईआईटी में प्लेसमेंट के लिए पहुंची कंपनियों में से माइक्रोसॉफ्ट, पहले ही दिन स्टूडेंट्स के लिए बंपर ऑफर लेकर आई। इस कंपनी ने सबसे ज्यादा 1.4 करोड़ रुपये के पैकेज पर हायरिंग की है। कंपनी ने रेडमंड स्थित अपने हेडक्वॉर्टर के लिए अलग-अलग आईआईटी से लगभग 12 स्टूडेंट्स को सिलेक्ट किया है। 

आईआईटी दिल्ली ने प्लेसमेंट की शुरुआत में ही बंपर पैकेज पर कब्जा कर लिया। यहां कंप्यूटर साइंस के एक स्टूडेंट को कंपनी ने 1.4 करोड़ रुपये के पैकेज पर हायर किया है। हालांकि, इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। माइक्रोसॉफ्ट इस साल के सबसे ज्यादा पैसों पर हायर करने वाली कंपनियों में से एक है। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में प्लेसमेंट पाने वाले स्टूडेंट्स को 34 लाख का पैकेज मिला है। 

यूएस के लिए हायर करने वाली कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट के अलावा ऊबर भी शामिल है। ऊबर ने मुंबई और चेन्नै कैंपस से एक-एक स्टूडेंट को हायर किया है। ऊबर ने उन्हें 99.8 लाख का पैकेज ऑफर किया है। 

आईआईटी खड़पुर में पहली बार प्लेसमेंट के लिए पहुंची ऐपल ने 5 स्टूडेंट्स को डेटा ऐनालिटिक्स के पद के लिए चुना है। सबसे ज्यादा पैकेज ऑफर करने वाली घरेलू कंपनियों में टॉवर रिसर्च, वर्ल्ड क्वांट और ब्लैकस्टोन का नाम शामिल है। टॉवर रिसर्च और वर्ल्ड क्वांट ने 45 लाख का पैकेज ऑफर किया है। 

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें