CBSE: 12वीं के अर्थशास्‍त्र और 10वीं के मैथ का फिर से होगा पेपर, पेपर लीक की खबर के बाद रद्द हुई परीक्षा
CBSE: 12वीं के अर्थशास्‍त्र और 10वीं के मैथ का फिर से होगा पेपर, पेपर लीक की खबर के बाद रद्द हुई परीक्षा


नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं की गणित और 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कराएगा। हालांकि, अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि यह परीक्षा किस दिन कराई जाएगी। पेपर लीक होने की खबर के बाद सीबीएसई ने गणित और अर्थशास्त्र की परीक्षा रद्द कर दी और दोबारा पेपर कराने का फैसला लिया है। सीबीएसई ने अपनी बेवसाइट पर यह जानकारी दी है। सीबीएसई ने बताया है कि परीक्षा की तारीख की घोषणा एक सप्ताह के भीतर वेबसाइट पर कर दी जाएगी। 

इस साल सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम में पेपर लीक होने की चर्चाएं थीं। पुलिस कुछेक मामलों की जांच भी कर रही है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक परीक्षा को दोषमुक्त रखने के लिए बोर्ड ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि इस साल 5 मार्च से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हुई थीं। 

12वीं अर्थशास्त्र की परीक्षा 27 मार्च और 10वीं गणित की परीक्षा 28 मार्च को हुई थी। इन परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। सीबीएसई के मुताबिक इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 और बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी रजिस्टर हुए थे।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें