कमर पर पड़ते हैं डिंपल तो जानिए कैसे है आप
कमर पर पड़ते हैं डिंपल तो जानिए कैसे है आप


आपने कई लोगों के चेहरे पर डिंपल पड़ते देखा होगा पर शायद आपको नहीं पता होगा कि कुछ लोगों के कमर पर डिंपल पड़ते है। जिन लोगों की कमर पर डिंपल पड़ता है वो बहुत लकी होते है। यह बात आपके लिए जितनी नई है, उतना ही आप यह जानकर चौंकेंगे कि चेहरे पर पडऩे वाले गड्ढों की तरह ये भी शरीर के कुछ शुभ लक्षणों में माने जाते हैं। 

हालांकि, यह शुभ संयोग बहुत कम लोगों को मिलता है। अगर आप की कमर पर खूबसूरत डिंपल पड़ रहे हैं तो यकीन मानिए आप बेहद लकी हैं। यह दिव्य गढ्ढे होते हैं जो हर लडक़ी के पास नहीं होते। अगर आपकी कमर में ये दिव्य गढ्ढे हैं तो बस समझिए आपकी तो निकल पड़ी। आइए कमर के डिंपल से जुड़ी कुछ रोचक बातें जानते है।

भाग्यशाली होती है ऐसी महिलाएं...
चेहरे के अलावा शरीर के दूसरों हिस्सों पर ऐसा शायद ही कभी देखा जाता है, लेकिन यह संभव है। कमर पर ऐसे गड्ढों या कहें डिंपल को ‘डिंपल ऑफ वीनस’ या ‘डिंपल ऑफ अपोलो’ कहा जाता है। 

ज्यादातर यह महिलाओं में होता है और उनमें भी दुर्लभ होता है। इसके अलावा यह भी ध्यान देने वाली बात है कि ‘वीनस’ यानि ‘शुक्र’ को ज्योतिष शास्त्र में सौंदर्य और काम-इच्छा के लिए कारक ग्रह माना गया है। ऐसे डिंपल वाली महिलाओं को जहां भाग्यशाली माना जाता है, वहीं यह भी कहते हैं कि कमर पर ऐसे डिम्पल वाली महिलाएं बेहद खूबसूरत होती है।

बेहद आकर्षक होती महिलाएं...
जिन महिलाओं की कमर में डिंपल होते हैं वो खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद आकर्षक भी होती हैं और ज्यादातर पुरुषों को पसंद आती हैं। ये महिलाएं बड़ी जल्दी पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैंं।

खूबसूरत होती हैं ऐसी महिलाएं...
अक्सर आपने हर महिलाओं के कमर पर पड़े डिम्पल तो जरूर देखें होंगे पर नहीं जानते होंगे इनका मतलब। गालों पर डिम्पल होना शरारती के साथ खूबसूरती होने का निशान माना गया है। जिन लड़कियों के गालों पर डिंपल होती है वो अपनी खूबसूरती पर इतराने में पीछे नहीं रहती। कुछ लड़कियों के गाल, ठोड़ी के अलावा कमर पर भी डिम्पल पड़ते है। महिलाओं के पीठ के निचले हिस्से में होने वाला डिम्पल उन्हें खास बना देता है।

ऐसी होती हैं ये महिलाएं...
जिन महिलाओं में ये डिंपल होते हैं उनके पार्ट्नर हमेशा उनसे खुश रहता है, क्योंकि वो अपनी शादीशुदा जिदंगी का भरपूर आनंद ले पाती हैं। ये डिंपल बताते हैं कि आप कितनी रोमांटिक हैं।

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें