टैग:#lifestyle, #love
ऐसे पता करें, आपको हो गया हैं प्यार
ऐसे पता करें, आपको हो गया हैं प्यार


प्यार अलग-अलग प्रकार का होता है और यह जानने का कोई एक भी तरीका नही है। वैसे आज कल  सोशल मीडिया के ज़माने में सुबह से शाम तक जाने कितनी बार प्यार होता है और कितनी बार दिल टूटता है, इसका अंदाज़ा लगाना बहुत मुश्किल है। 

क्या आप भी प्यार में है और आप सच में इसे महसूस कर रहे हैं या फिर यह सिर्फ एक आकर्षण मात्र है। हालांकि जब भी आप अपने किसी खास के आसपास होते हैं, तब आप कैसा महसूस करते हैं और अपने व्यवहार पर ध्यान दे कर आप यह जान सकते हैं कि आप प्यार में हैं। 

यदि आप इसे कैसे करना है, पता करना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ उपाय बता रहे है जिनसे आप जान सकते है कि आप भी प्यार में है।

वो आपको 24 घंटे फ़ोन या मैसेज करके ना तो परेशान करती है और ना ही आपसे उम्मीद करती है कि आप ऐसा करें। इसका यह मतलब नहीं कि उसे आपका ख़याल नहीं है पर वो इस रिश्ते में सिक्योर है और जानती है कि हर रिश्ते में स्पेस देनी चाहिए।

भले ही उसे देश-विदेश के बारे में ज़्यादा जानकारी ना हो, लेकिन आपकी हर छोटी से छोटी बात का भी ख़याल रखती है। कभी बातों-बातों में ही आपने उसे कुछ बताया हो, वो याद रखेगी और ध्यान रखेगी कि आपकी हर ज़रुरत पूरी हो।

आपकी मुसीबत के वक़्त एक चट्टान की तरह आपके साथ खड़ी रहेगी, आपको सपोर्ट करने के लिए। बहुत सी लड़कियाँ ज़रा सी परेशानी देखते ही रफ़ू चक्कर हो जाती हैं, पर जो आपके साथ हर हालात में खड़ी रहे, समझ लेना वो आपसे सच्चा प्यार करती है।

अगर उसे आपके साथ वक़्त बिताने में ज़्यादा इंटरेस्ट है और शॉपिंग या डिनर पर जाने में कम, तो समझ लो कि उसका प्यार सच्चा है।

जो गर्लफ्रेंड आपके सपनों को अपना बना ले और आपके करियर को उतनी ही एहमियत दे जितनी की अपनी करियर को, समझ लेना उसके साथ आपका जीवनभर का रिश्ता है।

वही प्यार सच्चा है जहाँ आपकी गर्लफ्रेंड आपसे उसकी ज़िन्दगी संभालने की उम्मीद नहीं करती लेकिन आपको सपोर्ट करने के लिए हमेशा खड़ी रहती है। आपके लिए कुछ ना कुछ ख़ास हमेशा करे बिना इस उम्मीद के कि आप उसके लिए क्या करेंगे, यह सच्चे प्यार की निशानी है।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें