टैग:When the space begins to end in relationships, the love becomes uncomfortable.
जब रिश्तों में स्पेस खत्म होने लगता है तो प्यार बेमौत दम तोड़ने पर मजबूर हो जाता है
प्यार तो हर कोई करना चाहता है पर अपने साथी पर भरोसा कोई नहीं करना चाहता है


लखनऊ डेस्क: आजकल मॉडर्न लाइफ में रिलेशन एक ट्रेंड बन चूका है। प्यार तो हर कोई करना चाहता है पर अपने साथी पर भरोसा कोई नहीं करना चाहता है. अगर आप किसी भी रिलेशन में है तो सबसे जरुरी बात यह है की आप अपने पार्टनर को कितना स्पेस देते है और उसकी गैर मौजूदगी में उसका फ़ोन तो नहीं चेक करते है.  प्यार के रिश्ते में साथी पर अपना मन जाहिर करना और समर्पण सबसे अहम चीज होती है लेकिन केवल तभी जब कोई इसे खुद करना चाहे. आप जबरदस्ती किसी का प्रेम या विश्वास हासिल नहीं कर सकते हैं. स्पेस हर इंसान की जरूरत है किसी भी रिश्ते में ये बात समझनी बेहद जरूरी है. लेकिन क्या आप अपने साथी के पर्सनल स्पेस का सम्मान करते हैं या उसका मोबाइल लेकर उसकी गैर जानकारी में उसके दोस्तों के मैसेज या फोटो देखते हैं या उसके सोशल मीडिया का पासवर्ड लेकर उसे चेक करते हैं. ये एक बेहद बुरी आदत है जो आपके रिश्ते को तबाह कर डालेगी. इसलिए बेहतर है कि साथी का फोन चेक करने से पहले अगली बार ध्यान रखें ये बातें:

!-जरुरी नहीं है जैसा आप सोचे वैसा ही आपका साथी सोचे दो लोग कभी एक जैसी सोच के नहीं हो सकते है  इसलिए हमेशा अपने साथी का सुपूर्त व उसके हर एक डिसीजन की रिस्पेक्ट करे.रिलेशन वही कामयाब और खुशियों से भरा होता है जिसमे कोई ज़ोर जबरदस्ती नहीं होती है.

2 - साथी की गैर मौजूदगी या जानकारी में उसका फोन या सोशल मीडिया मैसेज चेक करना दिखाता है कि आपके रिश्ते में विश्वास की कमी है. याद रखिए विश्वास ही प्यार के रिश्ते की नींव है अगर यही कमजोर हो जाए तो इस बात का अंदाजा आप खुद लगा लें कि आपका रिश्ता आखिर कितने लंबे समय तक टिक पाएगा. भले ही आपका पार्टनर अपना पासवर्ड शेयर करे लेकिन उसके बिना जाने उसका मोबाइल उसके पीछे न चेक करें. साथी के विश्वास का फायदा न उठाएं.


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें